Monday , 22 October 2018

पत्थर का अवैध खनन कर ले जा रहे पांच ट्रैक्टर ग्रामीणों ने पकड़े, खान विभाग को सौंपे

डूंगरपुर. पत्थरों का अवैध खान कर ले जा रहे 5 ट्रैक्टर ग्रामीणों ने पकड़ लिए. झलाप गांव के ग्रामीणों ने इन ट्रैक्टर को पकड़कर खान विभाग के हवाले कर दिया है.

मांडली मार्ग पर शीथल मोड़ से 2 किलोमीटर अंदर की ओ जाने पर ग्राम पंचायत झलाप के परिक्षेत्र में आने वाले पहाड़ी पर इन दिनों खनन माफियाओं का गिद्ध की नजर है. रातभर में लगभग 50 से 80 ट्रैक्टर भरे जाते है. ग्राम पंचायत के उपसरपंच प्रकाश पाटीदार सहित ग्रामीणों ने बताया की आसपास के क्षेत्र से रोज के कई ट्रैक्टर यहां आते है. कई बार उच्चाधिकारियों ने प्रशासन को इसकी जानकारी भी दी, लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हो सकी, इस कारण माफिया के हौंसले बुलंद है. शुक्रवार को ग्रामीणों ने पुलिस चौकी सरथूना को सूचना दी. प्रभारी मनोहरसिंह, कांस्टेबल दिनेशचंद्र, ईश्वरलाल ने पहुंचकर ट्रैक्टर रुकवाए. इसके बाद ग्रामीणों ने सुबह 7 बजे खनन विभाग को सूचना दी. लगभग 12 बजे डूंगरपुर से इंस्पेक्टर महेश मीणा पहुंचे. उन्होंने गड़ापट्टा पीठ निवासी गोविंद पुत्र लालशंकर, बेड़सा निवासी जयंती पुत्र अमरा रातीबेडी, बेड़सा निवासी नानूराम पुत्र कालिया जोशी, साकरसी निवासी संजय पुत्र कांतिलाल और इसी गांव के जगदीश पुत्र लक्ष्मण के ट्रैक्टर और ट्रॉली जब्त कर लिए. सभी को धंबोला थाने में रखवाया गया है.

The post पत्थर का अवैध खनन कर ले जा रहे पांच ट्रैक्टर ग्रामीणों ने पकड़े, खान विभाग को सौंपे appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*