Monday , 10 December 2018
बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस का डूंगरपुर बन्द का आह्वान

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस का डूंगरपुर बन्द का आह्वान

डूंगरपुर, 09 सितम्बर (उदयपुर किरण). देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व घरेलू उत्पादों के दामों में भारी बढ़ोतरी के कारण दैनिक उपभोग की वस्तुओं के दाम आसमान को छूने लगे हैं. इसके विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा 10 सितम्बर को भारत बंद का आह्वान किया गया है.

डूंगरपुर जिले में कांग्रेस के पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा एवं जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने जिले के तमाम व्यापारिक संगठनों, पेट्रोल पंप मालिकों, वाहन मालिकों, निजी विद्यालयों, प्रतिष्ठानों से आग्रह किया है कि सोमवार को महंगाई के विरोध में आयोजित बंद को सफल बना कर देश में जन विरोधी सरकार के ऊपर दबाव बनाने कि इस मुहिम में सहयोग प्रदान करें. दोनों नेताओ ने संयुक्त बयान में कहा कि पूरे विश्व मे पेट्रोल डीजल के दाम आधे हो गये है तब भारत मे दाम दुगुने हो रहे है. उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो भाजपाई कांग्रेस के राज में पेट्रोल-डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ने पर भारत बंद का आह्वान करती थी वो मोदी सरकार में 60 रुपये से 83 रुपये हो जाने पर जनता को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रही है. जनता में महंगाई को लेकर त्राहिमाम हो रहा है और मोदी विदेशो में सेर सपाटा कर रहे है. इस दौरान पूर्व विधायक शंकरलाल अहारी, लालशंकर घाटिया, राईया मीणा, सुरेन्द्र बामनिया ने जिले के तमाम जनता से बंद का समर्थन करने का आग्रह किया है.

इसी के तहत कांग्रेस द्वारा ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करणसिंह चौहान, मनोहरसिंह चौहान, प्रेमचंद जैन, प्रवीण शाह, देवीलाल फलोत, सुरेश पाटीदार, महेंद्र पाटीदार, प्रकाश पाटीदार ने आसपुर, सागवाड़ा, बिछीवाड़ा, सीमलवाड़ा, चिखली, डूंगरपुर, पुनाली, गलियाकोट क्षेत्र में व्यापारियों से संपर्क कर बन्द में सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया. भारत बंद के तहत जिले में कांग्रेस के तमाम अग्रिम संघठनो व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्र में बंद को सफल बनाने टोलियों के रूप में संपर्क कर रहे है.

Report By Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*