Monday , 22 October 2018

गणपति विसर्जन करते हुए महाराष्ट्र में 15 गणेश भक्तों की डूबने से मौत

मुंबई, 24 सितंबर (उदयपुर किरण). मुंबई सहित महाराष्ट्र के शहरों में भगवान गणेश का विसर्जन के दौरान पूरे राज्य में 15 गणेश भक्तों को विसर्जन के दौरान डूबने से मौत हो गई. इस दौरान 6 को डूबने से बचा लिया गया है. डूबने से बचाए गए गणेश भक्तों को इलाज के बाद घर वापस भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार नासिक जिले में स्थित जुन्नर के कावली पिंपरी गांव में हो रहे गणपति विसर्जन के दौरान तालाब में कीचड़ में 6 बच्चे फंस गए थे. इनमें 3 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 3 बच्चों को बचा लिया गया है. इसी तरह जालना जिले में स्थित शहर के मोती तालाब में विसर्जन के दौरान हुई 2 घटनाओं में 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. इस घटना में निहाल चौधरी, शेखर भदनेकर व अमोल रणमुले का शव तालाब से निकालकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसी तरह भंडारा में स्थित पवनी तहसील में गणेश विसर्जन के दौरान वैभव आड़े व संकेत कनाके की मौत हो गई है. दोनों पवनी तहसील में स्थित सिंगोरी गांव में मामा जलाशय में गणपति विसर्जन के लिए गए थे. बुलढ़ाणा जिले में स्थित शेलगांव में गणपति विसर्जन करते हुए महादेव ताकतोड़े व पुरुषोत्तम सोलाके की मौत हो गई है. यहां विसर्जन के दौरान जलाशय में डूबते हुए दो लोगों को बचा लिया गया है. दोनों का इलाज स्थानीय जिला अस्पताल में हो रहा है. अमरावती जिले में स्थित रोशनखेड़ा में राहुल नेरकर की गणेश मूर्ति विसर्जन करते हुए जलाशय में डूबने से मौत हो गई.

उधर, सतारा के माहुली गांव में कृष्णा नदी में गणेश मूर्ति विसर्जन करते हुए दो लोगों की डूबने से मौत हो गई. शिर्डी में संगमनेर शहर में प्रवरा नदी में गणेश विसर्जन करते हुए दो लोग पानी के बहाव में बह गए थे. इनमें से एक को बचा लिया गया जबकि दूसरे नीरज जाधव का शव अब तक नहीं मिल सका है. इसी तरह सोलापुर में समाधान गवली की गणेश विसर्जन करते हुए मौत हो गई है.

Source : http://udaipurkiran.in/hindi/

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*