Monday , 22 October 2018

वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में अंकित बवाने का नाबाद शतक

वड़ोदरा, 29 सितम्बर (उदयपुर किरण). वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाकर घोषित कर दी. अध्यक्ष एकादश की तरफ से अंकित बवाने ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 116 रन बनाए,जबकि मयंक अग्रवाल ने 90 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 16 रन बनाए. जलज सक्सेना 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस मुकाबले में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही. 17 के कुल स्कोर पर सलामी युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (8) के रूप में अध्यक्ष एकादश का पहला विकेट गिरा. इंग्लैंड में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी सिर्फ तीन रन ही बना सके और 40 के कुल स्कोर पर शेरमन लुइस का शिकार हो गए.

कप्तान नायर (29) को शेनन ग्रेब्रिएल ने अपना शिकार बनाया. यहां से अय्यर और बवाने ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. अय्यर लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु की गेंद पर शेमरोन हेटमायेर का शिकार हुए. भारत ने अपना छठा विकेट स्मित पटेल (15) के रूप में 306 के कुल स्कोर पर खोया. बवाने और जलज ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े और तभी नायर ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी.

Source : http://udaipurkiran.in/hindi/

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*