Friday , 14 December 2018
सक्षम पैडल दिल्ली के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को, 6000 प्रतियोगी लेंगे हिस्सा

सक्षम पैडल दिल्ली के दूसरे संस्करण का आयोजन 7 अक्टूबर को, 6000 प्रतियोगी लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर (उदयपुर किरण). भारत के सबसे बड़े साइक्लिंग इवेंट सक्षम पैडल दिल्ली के दूसरे संस्करण का आयोजन सात अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में देशभर से कुल 6000 प्रतियोगी विभिन्न वर्गों में अपनी चुनौती पेश करेंगे.
सक्षम पैडल दिल्ली का आयोजन चार वर्गों एलीट साइक्लिंग (50-40 किमी.), एमेच्योर राइड (40 किमी), ओपन राइड (10 किमी) और ग्रीन राइड (6.5 किमी) में होगा. सक्षम पैडल दिल्ली के दूसरे संस्करण में बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी भी शामिल होगीं. इस बार इस आयोजन में दिल्ली पुलिस की भी सहभागिता होगी.

इस प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद आम जनता को प्रदूषण के प्रति जागरूक करना और उर्जा की बजत करना है. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तत्वाधान में पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ(पीसीआरए) जागरूकता फैलाने के लिये ऐसे साइक्लिंग इवेंट का आयोजन करता है.

पीसीआरए के कार्यकारी निदेशक आलोक त्रिपाठी और भारतीय साइक्लिंग महासंघ के महासचिव ओंकारसिंह ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सक्षम पैडल दिल्ली के आयोजन की जानकारी दी. त्रिपाठी ने कहा कि कम दूरी के लिए साइक्लिंग का इस्तेमाल न केवल उर्जा बचाता है बल्कि सांस लेने के लिए स्वच्छ वायु भी प्रदान करता है. सक्षम पैडल दिल्ली से हम यही जागरूकता फैलाना चाहते हैं. ओंकार ने कहा कि पीसीआरए का इस आयोजन के पीछे मकसद बेहद सराहनीय है, जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा. सक्षम पैडल दिल्ली से हमारे साइकिलिस्टों को तेल संरक्षण का एम्बेसेडर बनने के लिए एक मंच मिलेगा सक्षम पैडल दिल्ली को विभिन्न तेल कंपनियां प्रायोजित कर रही हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*