Monday , 10 December 2018
पुलिस अधीक्षक ने किया माता महालक्ष्मी मंदिर व परिसर का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक ने किया माता महालक्ष्मी मंदिर व परिसर का निरीक्षण

मुंबई, 05 अक्टूबर (उदयपुर किरण). नवरात्रि में करवीर निवासिनी अंबाबाई देवी (महालक्ष्मी) के दर्शन के लिए आने वाले लाखों भक्तों को सुलभता से दर्शन मिल सके, इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन व पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति ने विविध उपाय योजना किया है. इसी का निरीक्षण शुक्रवार को करने के लिए कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिनव देशमुख ने महालक्ष्मी मंदिर परिसर में पहुंचे.

गौरतलब है कि शारदीय नवरात्रि के शुरू होने में अब महज पांच दिन बचे हैं. कोल्हापुर जिला प्रशासन व पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति ने मिलकर महालक्ष्मी मंदिर में माताजी के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की सुरक्षा और मंदिर परिसर में अनेक योजना का क्रियान्वयन किया है. माता महालक्ष्मी के दर्शन के लिए राज्य सहित देशभर से लाखों भक्त आते हैं. नवरात्रि में सुबह मंदिर का कपाट खुलने से बंद होने तक तकरीबन दो लाख भक्त माता महालक्ष्मी का दर्शन करते हैं. यहां होने वाली भीड़ को देखते हुए अनेक योजनाएं बनाई गई हैं.

पुलिस अधीक्षक देशमुख ने शुक्रवार को मंदिर व परिसर के चारों दरवाजे के साथ ही गरुड़ मंडप में रखी गई सोने की पालकी का निरीक्षण किया और पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति के अध्यक्ष महेश जाधव से चर्चा किया. इसके साथ ही सुरक्षा रक्षकों के साथ समीक्षा बैठक करके जानकारी हासिल की.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के साथ शहर उपाधीक्षक डॉ प्रशांत अमृतकर, स्थानीय अपराध अनवेषण के पुलिस निरीक्षक तानाजी सावंत, विशेष वार्ता शाखा के पुलिस निरीक्षक शशिराज पाटोले, पुलिस निरीक्षक मानसिंह खोचे, देवस्थान के सचिव विजया पोवार, सह सचिव शिवाजी सालवी, सदस्या संगीता खाडे, सदस्य शिवाजीराव जाधव, मंदिर व्यवस्थापक धनाजी जाधव आदि उपस्थित रहे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*