Monday , 10 December 2018
नदी में उतरकर मां दुर्गा की आराधना कर रहे दो छात्रों की डूबने से मौत

नदी में उतरकर मां दुर्गा की आराधना कर रहे दो छात्रों की डूबने से मौत

कोलकाता, 5 अक्टूबर (उदयपुर किरण). पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के काशीपुर थाना अंतर्गत सर्वमंगला घाट पर यूट्यूब के लिए मां दुर्गा की आराधना का वीडियो गंगा के बीच सूट करना दो युवकों की जान पर भारी पड़ गया. नदी में आए ज्वार की वजह से दोनों डूब गए. इनमें से एक का शव शुक्रवार सुबह नदी से बरामद कर लिया गया है. उसकी पहचान राहुल मंडल (18) के रूप में हुई है. वह 1/1 दम दम रोड का रहने वाला था. शुक्रवार को रानी देवेंद्र बालाघाट से उसका शव बरामद किया गया है. इसके साथ ही दूसरे युवक आर्यन कर का शव भी शुक्रवार देर शाम द्वितीय हुगली सेतु के पास गंगा नदी के किनारे से बरामद किया गया है. अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

इस बारे में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राहुल अपने अन्य दोस्त आर्यन कर और दो अन्य के साथ मिलकर गुरुवार की शाम नदी में उतरकर मां दुर्गा की आराधना का वीडियो शूट कर रहा था. राहुल और आर्यन नदी में उतरकर मंत्र पढ़ते हुए स्नान कर रहे थे और बाकी के दो छात्र वीडियो बना रहे थे. ऐसा करते हुए दोनों नदी के अंदर जा रहे थे. आसपास के लोगों ने ऐसा करने से मना किया लेकिन उन्हें सुनाई नहीं दे रहा था. इस बीच अचानक से ज्वार आया और दोनों युवक उसमें बहने लगे. स्थानीय लोगों ने नदी में छलांग लगाकर उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन तेज धार में दोनों बह गए थे. बाद में कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन विभाग को सूचित किया गया. मौके पर पहुंची टीम ने दोनों का शव तलाशना शुरू किया.

रात भर तलाशी अभियान चलाने के बाद शुक्रवार सुबह राहुल का शव बरामद कर लिया गया है. इधर आर्यन की तलाश में शुक्रवार सारा दिन कोलकाता पुलिस की गोताखोरों की टीम ने नदी के बीच तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद शुक्रवार रात 8:30 बजे के करीब ड्यूटी होली सेतु के पास नदी किनारे उसका शव बरामद जा सका है. परिजनों का आरोप है कि सूचना मिलने के बाद भी पुलिस की टीम देरी से मौके पर पहुंची और थाना के जवानों के पहुंच जनों के बाद भी आपदा प्रबंधन की गोताखोरों की टीम को आने में और अधिक देर लगी जिसकी वजह से इन लोगों को नहीं बचाया जा सका है. हालांकि पुलिस की ओर से इन आरोपों से इनकार किया गया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*