Monday , 22 October 2018

‘तारा मीरा’ लेकर आएंगे ‘फिरंगी’ निर्देशक राजीव ढींगरा

पंजाब से लेकर बॉलीवुड तक निर्देशक राजीव ढींगरा का जाना पहचाना नाम है. मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा अभिनीत हिंदी फिल्म ‘ फिरंगी ‘ का निर्देशन कर चुके राजीव 12 वर्षों तक रंगमंच से जुड़े रहे हैं जिसके तहत उन्होंने कुछ गंभीर नाटकों का निर्देशन किया. उसके बाद उन्होंने 2008 में टेलीविजन की तरफ रुख किया . उनका पहला शो ‘ ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज ‘ था जिससे कई संघर्षरत हास्य अभिनेताओं को जीवनदान मिला . फिर राजीव कई शो करते रहे. टीवी शो ‘ कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल ‘ राजीव की ही दिमाग की उपज थी जिसे उन्होंने अपने दोस्त कपिल शर्मा के साथ मिलकर विस्तृत किया.
राजीव ढींगरा कहते है कि मुझे हमेशा से अच्छे और अनूठे विषय के साथ जुड़ना पसंद आया है साथ ही नई प्रतिभाओं को अवसर उपलब्ध कराना भी मेरी प्राथमिकता रही है . मेरी संघर्ष यात्रा में मुझपर लोगों ने जैसा विश्वास जताया था उसे मैं हमेशा बरकरार रखूँगा. बता दें कि राजीव ढींगरा निर्देशित पंजाबी फिल्म ‘ लव पंजाब ‘ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड क़ायम किया था. निर्देशन का सुखद अनुभव के बाद अब राजीव निर्माण के मैदान में भी कमर कस लिए हैं .
बतौर निर्माता राजीव के साथ गुरप्रताप सिंह , हरमिंदर सिंह , सरप्रीत सिंह और अशोक यादव भी जुड़ गए हैं और उन्होंने अपनी अगली पंजाबी फिल्म ‘ तारा मीरा ‘ में मुख्य भूमिका के लिए संजय दत्त की भतीजी नाज़िया हुसैन को निश्चित कर लिए हैं जिसकी शूटिंग शीघ्र ही शुरू होने जा रही है. इस फ़िल्म के निर्माण में रापा नुइस फिल्म्स और रेड आईस प्रोडक्शन के साथ यदु प्रोडक्शन संयुक्त रूप से जुड़े हैं. इसके अलावा उनका हिंदी में भी सतत पटकथा लेखन जारी है जिसकी शूटिंग संभवतः 2019 से शुरू होगी.
– संतोष साहू

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*