Monday , 15 October 2018

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय कारोबारियों पर से उठा भरोसा

जोहान्सबर्ग, 09 अक्टूबर (उदयपुर किरण). दक्षिण अफ्रीका में भारतीय व्यापारी गुप्ता बंधुओं की काली करतूतों के बाद यह लोग भारतीय मूल के कारोबारियों को संदेह की नजर से देखने लगे हैं. यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है.

विदित हो कि गुप्ता बंधुओं की वजह से कभी बहुत लोकप्रिय रहे राष्ट्रपति जैकब जुमा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी और अब उनके खिलाफ न्यायिक जांच चल रही है. इतना ही नहीं गुप्ता बंधुओं पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं और दक्षिण अफ्रीकी एवं भारतीय पुलिस उन्हें खोज रही है. गुप्ता बंधुओं के नाम हैं- अजय गुप्ता, अतुल गुप्ता और राजेश गुप्ता. गुप्ता परिवार के ये तीनों भाई देश से फरार हैं.

हालांकि जुमा और गुप्ता परिवार दोनों ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. इस मामले की सुनवाई का सीधा प्रसारण भी हो रहा है जिसे पूरा देश देख रहा है.

इस घटना के बाद से दक्षिण अफ़्रीका के आम लोगों का भारतीय व्यापारियों पर विश्वास उठ गया है. स्थानीय कारोबारी साफ कहते हैं कि अब भारतीय व्यापारी भरोसे के लायक नहीं हैं. कुछ तो भारतीय मूल के कारोबारियों पर देश की राजनीतिक व्यवस्था को भ्रष्ट बनाने का आरोप भी लगाते हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*