Monday , 15 October 2018

उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में लगेगा अतिरिक्त कोच

छपरा, 10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से होकर चलने वाली कामाख्या- जयपुर एक्सप्रेस तथा उदयपुर – न्यू जलपाईगुड़ी में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे. यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है. रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दीपावली पर्व पर यात्रियों की होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर रेल प्रशासन ने कामाख्या- जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में वातानुकूलित श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच निश्चित अवधि के लिये लगाने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि 19709- 19710 जयपुर-कामाख्या -जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच जयपुर से 05 से 26 नवम्बर तक तथा कामाख्या से 08 से 29 नवम्बर, 2018 तक लगाया जायेगा. इस ट्रेन में संशोधित संरचना के अनुसार एसएलआरडी के दो, साधारण श्रेणी के छः, शयनयान श्रेणी के सात, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के छः, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक तथा पेन्ट्रीकार का एक कोच सहित कुल 23 कोच लगाये जायेंगे.

इसी तरह 19601- 19602 उदयपुर – न्यू जलपाईगुड़ी – उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच उदयपुर से 03 से 24 नवम्बर तक तथा न्यू जलपाईगुड़ी से 05 से 26 नवम्बर तक लगाया जायेगा. इस ट्रेन में संशोधित संरचना के अनुसार एसएलआरडी के दो, साधारण श्रेणी के छः, शयनयान श्रेणी के आठ, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के पांच, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो कोचो सहित कुल 23 कोच लगाये जायेंगे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*