Saturday , 15 December 2018
सत्ता में आने पर दिल से काम करेगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

सत्ता में आने पर दिल से काम करेगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

बीकानेर, 10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा है कि सत्ता में आने पर पार्टी की सरकार दिल से काम करेगी. संभाग मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज मैदान में संकल्प महारैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं, मैं आपसे दिल से वादा करता हूं कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस का मुख्यमंत्री महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों के पास जाएगा और उनसे मन की बात करेगा, कार्य भी करेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री, मंत्रियों के दरवाजे 24 में से 18 घंटे जनता के लिए खुले रहेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं का भी ध्यान रखा जाएगा.

उन्होंने पिछली गहलोत की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे पर निशाना साधा और कहा कि पिछले पांच साल सीएम ने बर्बाद कर दिए, गरीबों, दुकानदारों और मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया. चुनाव से एक महीने पहले वसुंधराजी कहती हैं मैं मुफ्त में बिजली दूंगी. पिछले पांच साल क्या कर रही थीं? आपके प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं किया. यहां हम मुफ्त में दवाई देते थे वो बंद कर दिया, मनरेगा को बंद कर दिया.

उन्होंने यह भी कहा कि देश में कांग्रेस पार्टी की यूपीए की सरकार थी तो हमने मनरेगा दिया, 70 हजार करोड़ रुपये की कर्जा माफी दी यहां तक कि राज्य में अशोक गहलोत की सरकार ने यहां आमजन को मुफ्त दवाई योजना दी जिससे लोगों को काफी राहत मिली. इससे पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, सीपी जोशी, रघुवीर मीणा, रेहाना रियाज, रघु शर्मा, नमोनारायण मीणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पूर्व राज्यसभा सांसद अश्क अली टाक, जमना बारुपाल, वीरेंद्र बेनीवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, देहात कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, कृष्णा पूनिया, सुशीला सींवर सहित अनेक ने विचार रखे.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चौकीदार सम्बोधित करते हुए कहा कि चौकीदार ने पिछले साढ़े चार साल में हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया. विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, अनिल अम्बानी सबको अरबों रुपये का फायदा पहुंचाया. राहुल ने पीएम पर अरबपतियों का कर्जा माफ करने का आरोप लगाते हुए कहा मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि आप हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हो, केवल इन अरबपतियों के प्रधानमंत्री नहीं हो. यहां तक कि उन्होंने पीएम दफ्तर जाकर हिंदुस्तान के किसान का कर्जा माफी की बात कही लेकिन मोदीजी ने कहा मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना मुझे तो चौकीदार बनना है. लेकिन ये नहीं बताया कि किसका चौकीदार बनना है. बाद में पता चला कि अंबानी की चौकीदारी हो रही है.

राफेल सौदे को लेकर राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने एचएएल को राफेल हवाई जहाज का कांट्रेक्ट दिया था. एचएएल को 126 हवाई जहाज का कांट्रेक्ट मिल रहा था. 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1600 करोड़ में खरीदवाया. मतलब जितने पैसे में कांग्रेस सरकार 126 हवाई जहाज खरीद रही थी उतने पैसों में मोदीजी ने 36 हवाई जहाज खरीदे. अनिल अंबानी ने जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया. मोदी जी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि यदि सौदा करना है तो कांट्रेक्ट अनिल अंबानी को मिलना चाहिए.

राहुल गांधी भाजपा के एक विधायक पर लगे बलात्कार के आरोपों पर बोले कि राजस्थान की सरकार एक तरफ ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है और दूसरी तरफ भाजपा का एमएलए बेटी से बलात्कार करता है. यूपी का मुख्यमंत्री उसको बचाने का काम करता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नारा है ‘बेटी पढ़ाओ, बीजेपी के एमएलए से बेटी बचाओ’. उन्होंने मंच से पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि इस बार विधानसभा चुनाव में पैराशुट से आए नेताओं को टिकट नहीं मिलेगी बल्कि जो कार्यकर्ता कई वर्षों से पार्टी के लिए कार्य कर रहा है, उसे टिकट दिया जाएगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*