Monday , 15 October 2018

युवाओं ने मांगी टिकट वितरण में ज्यादा भागीदारी

जयपुर, 10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). प्रदेश दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर आगमन पर युवाओं में सबसे ज्यादा उत्साह दिखा. राजधानी में बुधवार को आयोजित युवा कांग्रेस कार्यकारिणी बैठक में शामिल युवा नेताओं में जबरदस्त जोश दिखाई दिया. यह उत्साह इसलिए भी रहा क्योंकि राहुल पहले ही कह चुके है कि कांग्रेस युवाओं को सबसे ज्यादा तरजीह देगी.

राहुल गांधी के जयपुर आगमन पर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चांदना ने युवाओं को सबसे ज्यादा भागीदारी देनी की मांग की. यहां तक कि अशोक चांदना ने बीस सीट ऐसी बताई, जहां पर यूथ कांग्रेस के प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने पर जीत पूरी तरह पक्की हो सकती है. राहुल गांधी ने भी आश्वस्त किया कि युवाओं को निराश नहीं होने दिया जाएगा. राहुल गांधी के कार्यक्रम में साफ बात यह दिखी कि उन्होंने हर किसी की बात सुनने की कोशिश की.

सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की रही कि संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ का पुत्र पराक्रम सिंह राहुल गांधी को सुनने पहुंचे और करीब उनको डेढ घंटे तक सुना. युवा उद्यमियों से मुलाकात के एक कार्यक्रम में पराक्रम सिंह ने राहुल गांधी के भाषण को सुना.हालांकि भाषण के बाद पराक्रम राहुल से निराश नजर आए और कहते दिखाई दिए की उनके भाषण में कोई नई बात नहीं है, लेकिन उनका राहुल के कार्यक्रम में आना कुछ नए समीकरण बनने की तरफ भी इशारा दे गया.

सरकार में राजेन्द्र राठौड और सीएम वसुंधरा राजे के बीच आपसी मतभेद को लेकर चर्चाएं बनी रही है. अब मंत्री पुत्र के राहुल गांधी को सुनने पहुंचने से भाजपा की चिंताएं बढ़ा दी है. सूत्रों की माने तो मंत्री पुत्र भी टिकट की दौड़ में है लेकिन उनके टिकट को भाजपा से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण अब वह कांग्रेस जा पहुंचे है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*