Saturday , 15 December 2018
अधिक सक्रिय भूमिका में आएं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता- राहुल

अधिक सक्रिय भूमिका में आएं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता- राहुल

जयपुर, 10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को और अधिक सक्रिय भूमिका में आने के लिए कहा है. राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद बुधवार को पहली बार युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे. राहुल ने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में जीत का मंत्र देते हुए युवा कांग्रेस द्वारा देशभर में जनविरोधी मोदी सरकार के विरुद्ध किये गये आंदोलनों को सराहा और युवाओं के हक की लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया.

दो दिन के राजस्थान दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने बुधवार सुबह जयपुर की क्लार्क्स आमेर होटल में यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक ली. इस बैठक में विधानसभा चुनावों और 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यसमिति को चुनावी भूमिका के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा युवाओं को साथ जोड़ने पर जोर दिया. उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में यूथ कांग्रेस की अहम भूमिका बताई. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, सीपी जोशी, अशोक चव्हाण, दीपेन्द्र हुड्डा, अशोक चांदना, सीताराम लाम्बा, धीरज मीना समेत करीब दो सौ वरिष्ठ नेता और युवक कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे.

राहुल ने राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्यों को पूरे दमखम के साथ चुनाव में जुट जाने की नसीहत दी. युवा कांग्रेस की बैठक के बाद प्रदेश के युवा उद्यमियों से भी राहुल गांधी ने संवाद किया. राहुल गांधी ने युवा उद्यमियों से संवाद में कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही विकास की पक्षधर रही है. वहीं संवाद के दौरान कई उद्यमियों ने राहुल गांधी को जीएसटी की समस्या भी बताई, जिस पर राहुल ने कहा कि इस मसले पर कांग्रेस उनके साथ खड़ी है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*