Saturday , 15 December 2018
लूट के आरोपित गिरफ्तार, अब तक 10 की गिरफ्तारी

लूट के आरोपित गिरफ्तार, अब तक 10 की गिरफ्तारी

चित्तौडग़ढ़, 10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). शहर में गत चार अक्टूबर को चंदनपुरा में वृद्धा को पिस्तौल की नोक पर बंधक बना 24 लाख की लूट के मामले में वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली थाना पुलिस ने इंदौर में दबिश दी. यहां से लूट के दो आरोपितों को तथा एक आरोपित को नीमच से गिरफ्तार किया है. मामले में अब तक 10 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके है. मंगलवार को गिरफ्तार हुए सात आरोपितों को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को 16 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए हैं. पुलिस गहनता से आरोपितों से पूछताछ कर लूट का माल बरामदगी का प्रयास कर रही है.

चित्तौडग़ढ़ पुलिस उप अधीक्षक माधोसिंह सोढ़ा ने बताया कि गत 4 अक्टूबर को मार्बल व्यवसायी संजय ढीलीवाल ने रिपोर्ट देकर बताया कि अज्ञात बदमाश प्रार्थी की मां को बंधक बना कर 16 लाख की नकदी, सोने व हीरे के आभूषण सहित करीब 24 लाख का माल लूट कर ले गए. इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विभिन्न पहलुओं व तकनीकी आधार पर वारदात का खुलासा मंगलवार को किया था. मामले में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तार के लिए कोतवाली थानाधिकारी ओमप्रकाश सोलंकी के निर्देशन में एक टीम इंदौर भेजी गई थी. ये टीम इंदौर से वारदात में लिप्त दो बदमाशों को गिरफ्तार कर बुधवार को चित्तौडग़ढ़ पहुंची. पुलिस ने मामले में इंदौर के महेशयादव नगर निवासी जोगेन्द्र पुत्र मोहनसिंह लोधी राजपूत व राजपाल उर्फ गोंडा पुत्र बिंदादीन पाल को गिरफ्तार किया है. इसी मामले में एक और अपराधी मध्यप्रदेश में नीमच जिले के खेली देवली निवासी संजय पुत्र कंवरलाल नागदा को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह वारदात में लिप्त अब तक कुल 10 बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

डिप्टी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को वारदात में लिप्त आरोपित गांधीनगर सुभाष कॉलोनी निवासी भैरूशंकर पुत्र चम्पलाल सुखवाल, नीमच के रतनगढ़ थानान्तर्गत डीकेन हाल सेगवा हाउसिंग बोर्ड सेंती चित्तौडग़ढ़ निवासी सुरेश पुत्र देवीलाल सुथार, बागचाणों का मोहल्ला बीकानेर हाल शंकर घट्टा चित्तौडग़ढ़ निवासी प्रेम पुत्र मोहनलाल सैनी, बांसी निवासी इमरान पुत्र हबीब खान पठान, अकरम पुत्र रफीक, गांधीनगर सेक्टर पांच निवासी मनीष पुत्र उदयलाल ब्राह्मण तथा बलाइयों की कुई हनीफ खान पुत्र बुंदु खान को गिरफ्तार किया था. इन सभी को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को 16 अक्टूबर तक रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को पूछताछ के बाद आरोपितों की निशानदेही पर कार्रवाई करते हुए वारदात में प्रयुक्त दो बाइक बरामद कर ली है. मामले में इनसे नकदी, आभूषण एवं वारदात में प्रयुक्त पिस्तौल बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*