Monday , 15 October 2018

किसान हुंकार महारैली में अपनी पार्टी की घोषणा करेंगे बेनीवाल

जयपुर,10 अक्टूबर (उदयपुर किरण). चुनावी मैदान में सत्ता के लिए राजनीतिक दलों में जारी संघर्ष के बीच खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने भी सियासी पत्ते खोल दिए हैं. उन्होंने 29 अक्टूबर को जयपुर में किसान हुंकार महारैली के दौरान अपनी पार्टी की घोषणा करने का भी ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी बनेगी तो भाजपा-कांग्रेस कार्यालय में जुटने वाली भीड़ यहीं चली आएगी.

मीडिया से बातचीत के दौरान बुधवार को बेनीवाल ने जहां जयपुर की महारैली में 15 लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया, वहीं उन्होंने यह भी कह दिया कि उनकी पार्टी 50 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. बेनीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की सभा में प्रत्याशियों को दो-दो हजार लोगों की भीड़ लाने को कहा जाता है, तब जाकर सभा हो रही है. बेनीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव के दिन आने के साथ ही मैदान में नजर आ रही है. इससे पहले आमजन के किसी भी मुद्दे में पर कांग्रेस सामने नहीं आई.

उन्होंने कहा कि मेरे सरकारी निवास के पास ही सचिन पायलट का निवास है और मैंने देखा है कि वहां 80 से 90 साल के लोग भी फाइल और बायोडाटा लेकर घूमते रहते हैं ताकि उन्हें टिकट मिल जाए. लेकिन यह स्थिति अब सुधरेगी क्योंकि अब तक लोगों के पास विकल्प नहीं था. उन्होंने प्रस्तावित अपनी पार्टी को दुकान संबोधित करते हुए कहा कि जब दुकान खुलेगी ही नहीं तो भीड़ कहां से लगेगी. उन्होंने कहा कि जब पार्टी बन जाएगी और लोगों को उसकी जानकारी होगी तब कांग्रेस और भाजपा के दफ्तरों की भीड़ यहां चली आ जाएगी. बेनीवाल ने कहा कि इस बार राजस्थान के जवान और किसान ने कांग्रेस और भाजपा को घर में बैठाने का निर्णय ले लिया है.

बेनीवाल ने कहा कि नया राजनीतिक दल पांच प्रमुख मुद्दों को लेकर चुनाव में उतरेगा. जिसमें किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करना, प्रदेश में नेशनल हाईवे के टोल टैक्स भी पूरी तरह फ्री करना, सशक्त लोकायुक्त बनाए जाने का मुद्दा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को भत्ता देने और प्रदेश में पूर्ण रूप से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना उनके राजनीतिक दल का प्रमुख मुद्दा रहेगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*