Saturday , 20 October 2018

मन्नान की मौत पर AMU में लगे ‘लेकर रहेंगे आजादी’ के नारे

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से निष्कासित रिसर्च स्कॉलर मन्नान बशीर वानी की मुठभेड़ में मौत के बाद विश्वविद्यालय केंपस का माहौल गरमा गया है. हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन में शामिल होने के बाद वाणी सेना के निशाने पर आ गया था बृहस्पतिवार सुबह सेना के जवानों ने एक मुठभेड़ के दौरान मन्नान वानी को मार गिराया इसकी सूचना जब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंची तो यहा पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र भारी मायूस नजर आए.
शाम में उन्होंने जनाजे की नमाज पढ़ने का भी प्रयास किया हालांकि नमाज पढ़ने से पहले ही अन्य छात्रों व इंतजामियां के अधिकारियों और बुलो ने उन्हें रोक दिया. जबरन नमाज पढ़ने का प्रयास कर रहे तीन छात्रों निलंबित करने के साथ 5 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है बताया जा रहा है कि इंतजामियां के नमाज़ पढ़ने से रोकने व मन्नान वानी की मौत से क्षुब्ध कश्मीरी छात्रों ने आजादी के नारे लगाए.
उन्होंने कहा कि हम आजादी लेकर रहेंगे. एएमयू कैम्पस में आजादी के नारे लगने से इंतजामिया में खलबली मच गई. इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से हाईकमान को स्थिति से अवगत कराया गया. बता दें कि इससे पूर्व पिछले दिनों मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुए विवाद के बाद एएमयू पहुंचे कश्मीरी छात्रों ने आजादी के नारे लगाए थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*