Saturday , 20 October 2018

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद पहली बार शिवपाल के साथ दिखे मुलायम

लखनऊ:समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के साथ पहली बार शुक्रवार को सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नजर आए. दरअसल, राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में शिवपाल और मुलायम एक साथ पहुंचे. मुलायम सिंह यादव ने आज समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के लोहिया ट्रस्ट के कार्यक्रम में कहा कि लोहिया जी को लेकर दिल्ली, मुम्बई में कार्यक्रम हो रहा है.
लोहिया जी का जन्म अम्बेडकर नगर में हुआ था इसलिए उनकी विचारधारा यहां से चल रही है. मुलायम सिंह ने कहा, लोहिया जी गरीब परिवार से थे उनका नाम देश ही नहीं विदेश में उनका नाम है. मुलायम सिंह ने कहा कि लोहिया जी ने नारा दिया था अन्याय का विरोध न्याय का साथ दो.
शिवपाल यादव ने कहा, आजादी के लड़ाई में लोहिया जी का भी बड़ा योगदान था. लोहिया जी के विचारों को लेकर नेता जी ने संघर्ष किया है उनके विचारों और सिद्धांतों से ही गरीब किसान का सपना पूरा हो सकता है. लोहिया की सिद्धान्तों को लेकर ही हमने सेकुलर मोर्चा बनाया है. नेता जी का आशीर्वाद हमेशा रहा है और आगे रहेगा. नेता जी निश्चित हमारे साथ है तो लोहिया जी के आदर्शों को लेकर हम आगे बढ़ेंगे. क्रांति लाएंगे और देश-प्रदेश में बदलाव लाने का काम करेंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*