Wednesday , 14 November 2018

ट्रंप का संकेत, अमेरिकी रक्षा मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

वाशिंगटन,, 15 अक्टूबर (उदयपुर किरण). अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस को ‘डेमोक्रेट की तरह’ बताते हुए कहा कि वह अपना पद छोड़ सकते हैं. यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली.

टीवी चैनल सीबीएस के साथ एक साक्षात्कार में ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या वह चाहते हैं कि मैटिस पद छोड़ दें? इस पर उन्होंने कहा, “ऐसा हो सकता है कि वह छोड़ दें. अगर आप सत्य जानना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि वह एक तरह से डेमोक्रेट हैं, लेकिन जनरल मैटिस अच्छे व्यक्ति हैं. हम साथ में बहुत अच्छी तरह से रहते हैं. वह पद छोड़ सकते हैं. मेरा मतलब है कि ऐसा एक वक्त हर किसी के लिए आता है.”

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले मैटिस के साथ लंच किया था. नौसेना के सेवानिवृत्त चार स्टार वाले जनरल मैटिस ने उन्हें बताया था कि वह पद छोड़ रहे हैं. ट्रंप ने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव के संकेत दिए थे जिसके बाद उन्होंने मैटिस पर यह टिप्पणी की.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “मैं चीजें बदल रहा हूं और मैं इसका अधिकार रखता हूं. मेरे पास अब ऐसे लोग हैं जो असाधारण हैं. वे प्रशासन में आएंगे और असाधारण साबित होंगे. मुझे लगता है कि हमारे पास बड़ा अच्छा मंत्रिमंडल है. कुछ लोग हैं जिनसे मैं खुश नहीं हूं और मेरे पास कुछ अन्य लोग भी हैं जिनमें मैं बेहद खुश हूं.”

विदित हो कि पिछले कुछ समय से राष्ट्रपति ट्रंप के करीबियों का इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है. पिछले सप्ताह ही संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने अचानक इस्तीफे की घोषणा कर दी थी. इससे पहले उनके कई करीबी उनका साथ छोड़ चुके हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*