Friday , 16 November 2018

चित्‍तौड़ में वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चोरी की 40 बाइक बरामद

कोतवाली पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का खुलासा

चित्तौडग़ढ़, 15 अक्टूबर (उदयपुर किरण). शहर एवं जिले में हुई वाहन चोरी की घटनाओं के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने शातिर बदमाश सहित कुल आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चित्तौडग़ढ़ व भीलवाड़ा जिले से चुराई 40 बाइक बरामद की है. पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है, जिनसे और भी चोरी के वाहन बरामदगी की संभावना है. सोमवार शाम पत्रकार वार्ता में खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि शातिर बदमाश दुपहिया वाहनों के हेंडल लॉक तोड़ कर व घीसी हुई मास्टर-की से वाहन चोरी करता था. इन्हें बाद में दलालों को पहुंचाता, जो चोरी के वाहन बिक्री करते थे. पहले भी शातिर बदमाश के खिलाफ वाहन चोरी के प्रकरण दर्ज है.

पुलिस अधीक्षक ने बता कि जिले में हो रही दुपहिया वाहनों की घटनाओं की रोकथाम व पूर्व में हुई बाइक चोरी के खुलासे के लिए ऐसी वारदात में लिप्त रहे अपराधियों की गतिविधियों का पता लगा कर वारदातों का खुलासा करने के लिए टीम का गइन किया गया. इस टीम ने बाइक चोरों पर नजर रखी व पूर्व में भी बाइक चोरी की वारदात में लिप्त रहे आरोपितों की वर्तमान गतिविधियों पर निगरानी शुरू की. पुलिस टीम ने वाहन चोरों के बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि पूर्व में भी बाइक चोरी की वारदात में लिप्त रहा बस्सी निवासी सोनू पुत्र शांतिलाल सुथार अब भी वाहन चोरी कर रहा है. पुलिस ने सोनू सुथार की निगरानी करते हुए रविवार शाम चंदेरिया बस स्टैंड से पकड़ा. इसके कब्जे से एक बाइक मिली, जिसकी जांच की तो सामने आया कि यह बाइक कोतवाली थाना क्षेत्र से चोरी होकर इस सम्बंध में एक प्रकरण कोतवाली थाने में दर्ज है. इस पर पुलिस ने सोनू सुथार को गिरफ्तार कर पूछताछ की. इसमें सामने आया कि आरोपित सोनू चित्तौडग़ढ़ व भीलवाड़ा जिले से 40 से अधिक बाइक चोरी कर दलालों को बेच चुका है.

इस पर पुलिस ने सोनू सुथार की सूचना पर अलग-अलग टीम का गठन कर दलालों के ठिकानों पर दबिश दी. पुलिस टीम ने दलाल रूद निवासी यासीन पुत्र अब्दुल खां 13 बाइक, रूद के ही बालूराम पुत्र भैरू गुर्जर से 10, गंगरार निवासी परसराम पुत्र श्यामलाल पंचौली से 8, देवदा हाल गंगरार निवासी कन्हैयालाल पुत्र रामलाल सालवी से 2, रूद निवासी पप्पू पुत्र बरदीचंद गुर्जर से 5, गंगरार निवासी शुभम पुत्र राजेन्द्र कुमार मोची से 1 तथा राशमी थाना क्षेत्र के लसाडिय़ा निवासी राजू पुत्र लक्ष्मण अहीर से एक बाइक बरामद कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद की बाइक के इंजिन व चेसिस नम्बर के आधार पर मालिकों के बारे में जानकारी जुटाई. इन वाहन चोरी के सम्बंध में जिन पुलिस थानों में प्रकरण दर्ज है वहां भी सूचना दी है. गिरफ्तार किए आरोपितों से पुलिस की पूछताछ जारी है. इनसे आगे भी चोरी के वाहन बरामदगी की संभावना है.

अकेले करता था वाहन चोरी

पुलिस अधीक्षक चौधरी ने बताया कि सोनू सुथार बाइक चोरी की वारदात अकेले ही करता है. बाइक चोरी के बाद इसके सम्पर्क वाले दलालों के यहां बाइक रखवा देता है. दलाल अपने अनुसार इन वाहनों को बेच देते हैं. सोनू सुथार की ओर से उक्त बरामद बाइक के अलावा कुछ और बाइक भी चोरी कर दलालों व अन्य लोगों को सीधे भी बेची है. इस सम्बंध में भी पुलिस की टीम तलाश के लिए भेजी हुई है. इनसे और भी बाइक बरामद होने की संभावना है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*