Friday , 16 November 2018

छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए भाजपा ने 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (उदयपुर किरण). भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, उनमें पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी और जनजातीय नेता रामदयाल उइके भी हैं, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है. इन 77 में से 14 सीटें ऐसी हैं, जिनमें भाजपा ने पुराने चेहरों की जगह नए चेहरों को जगह दी है.

शनिवार को केंद्रीय मंत्री जे.पी.नड्डा ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए कुल 77 प्रत्याशियों के नाम तय किये गए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पारंपरिक राजनांदगांव सीट से ही प्रत्याशी होंगे. बिलासपुर से मंत्री अमर अग्रवाल तो भिलाई से मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे के नाम प्रमुख हैं. नड्डा ने बताया कि भरतपुर सोनहट से चंपादेवी पावले, मनेन्द्रगढ़ से श्याम बिहारी जायसवाल, बैंकुंठपुर से भैयालाल रजवाड़े, भटगांव से रजनी त्रिपाठी, प्रतापपुर से रामसेवक पैकरा, सामरी से सिद्धनाथ पैकरा, लुंड्रा से विजयनाथ सिंह बाबा, अंबिकापुर से अनुराग सिंहदेव, सीतापुर से प्रोफेसर गोपालराम भगत, जशपुर से गोविन्द राम भगत, कुनकुरी से भरत साय, पत्थलगांव से शिवशंकर पैकरा, लैलुंडा से सत्यानंद राठिया, रायगढ़ से रोशनलाल अग्रवाल, सारंगढ़ केराबाई मनहर उम्मीदवार होंगे.

हाल ही में भारतीय प्रशासनिक सेवा से त्याग-पत्र देकर भाजपा ज्वाइन करने वाले युवा ओपी चौधरी को खरसिया से उम्मीदवार बनाया गया है. इनके अलावा धरमजयगढ़ से नीलव राठिया, रामपुर से ननकीराम कंवर, कोरबा से विकास महतो, कटघोरा से लखन देवांगन, पाली तानाखार से रामदयाल उइके, मरवाही से अर्चना पोरते, लोरमी से टोकम साहू, मुंगेली से पुन्नूलाल मोहले, तखतपुर से हर्षिता पांडे, बिल्हा से धरमलाल कौशिक, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, बेलतरा से रजनीश, मस्तूरी से डा. कृष्णमूर्ति बांधी, अकलतरा से सौरभ सिंह, जाजगीर चांपा से नारायण चंदेल, सक्ती से मेघाराम साहू, चंद्रपुर से संयुक्ता सिंह, पामगढ़ से अंबेर जांगड़े, खल्लारी से मोनिका साहू, बिलाईगढ़ से डा. सनम जांगड़े, कसडोल से गौरीशंकर अग्रवाल, भाटापारा से शिवरतन शर्मा, धरसीवा से देवजीभाई पटेल, रायपुर ग्रामीण से नंद कुमार साहू उम्मीदवार बनाये गए हैं.

रायपुर शहर- पश्चिम से राजेश मूणत, रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, आरंग से संजय ढिढी, अभनपुर से चंद्रशेखर साहू, राजिम से संतोष उपाध्याय, बिन्द्रानवागढ़ से डमरूधर पुजारी, सिहावा से पिंकी शिवराज साह, कुरुद से अजय चंद्राकर, धमतरी से रंजना साहू, डोंडीलोहारा से लालमहेन्द्र टेकाम, पाटन से मोतीलाल साहू, दुर्ग ग्रामीण से जागेश्वर साहू, दुर्ग शहर से चंद्रिका चंद्राकर, भिलाई नगर से प्रेमप्रकाऱ पांडे, अहिवारा से सावलाराम डाहरे, साजा से लाभचंद बाफना, बेमेतरा से अवधेश चंदेल, नवागढ़ से दयालदास बघेल, पंडरिया से मोतीराम चंद्रवंशी, कवर्धा से अशोक साहू, खैरागढ़ से कोमल जंघेल, डोंगरगढ़ से सरोजनी बंजारे, राजनांदगांव से डा. रमन सिंह, डोंगरगांव से मधुसूदन यादव, खुज्जी से हीरेन्द्र साहू, मोहला मानपुर से कंचनमाला भुआर्य, अंतागढ़ से विक्रम उसेंडी, भानुप्रतापपुर से देवलाल दुग्गा, कांकेर से हीरा मरकाम, केसकाल से हरिशंकर नेताम, कोंडागांव से लता उसेंडी, नारायणपुर से केदार कश्यप, जगदलपुर से संतोष बाफना, चित्रकोट से लक्षूराम कश्यप, दंतेवाड़ा से भीमा मंडावी, बीजापुर से महेश गागड़ा और कोंटा से धनीराम बरसे को उम्मीदवार बनाया गया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*