Friday , 16 November 2018

जंगल में युवक की मिली सड़ी हुई लाश, नहीं हो पाई शिनाख्त

चित्तौडग़ढ़, 21 अक्टूबर (उदयपुर किरण). जिले के पारसोली थाना क्षेत्र में रविवार को एक अज्ञात युवक की सड़ी-गली लाश जंगल में पड़ी मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवा अंतिम संस्कार कराया. पुलिस कपड़ों के आधार पर शव शिनाख्तगी के प्रयास में जुट गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे.

पारसोली थानाधिकारी प्रवीणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि रविवार दापेरह टेलीफोन पर सूचना मिली कि भैरूघाटी से डेकड़ीखेडा जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे जंगल में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है. सूचना पर पारसोली थानाधिकारी मय जाप्ते के मौेके पर पहुंचे. यहां जंगल में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था, जिसका हुलिया रंग गेहूंआ, लम्बाई करीब 5 फीट 6 इंच होकर उम्र करीब 30-35 साल, सिर पर काले घने बाल, मध्यम कद काठी का युवक था. इसने कबुतरी रंग की जिंस व हल्के जामुनी रंग की शर्ट पहना हुआ है, जिसमें हरे रंग की धारीयां है.

युवक की चप्पल भी मौके पर पड़ी मिली है. युवक का शव करीब दो-तीन पुराना होकर सड़ गया था. इस पर राजगढ़ सरपंच छीतरमल कुमावत की रिपोर्ट पर पारसोली पुलिस ने मर्ग दर्ज कर कार्यवाही शुरू की. मौके पर से हालात उच्च अधिकारियों को बताए. इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रावतभाटा भवानी शंकर मीणा, सीओ वृत्त बेगूं राकेश राजोरा आदि ने भी पारसोली पहुंच मौका देखा. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर चित्तौडग़ढ़ जिला मुख्यालय से डॉग स्कवॉयड टीम, एमओबी टीम तथा उदयपुर से एफएसएल टीम को मौके पर बुलाई गई. साथ ही आस पास के ग्रामीणों की ओर से व पुलिस जाप्ते ने थाना क्षेत्र के आस पास के थाना सर्कल में अज्ञात लाश की शिनाख्त बाबत काफी प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई.

ऐसी स्थिति में पुलिस ने मौके पर ही पंचायत नामा, मुर्तिब कर शव को उठाने व एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की स्थिति में नहीं होने से मौके पर ही मेडिकल बोर्ड से पीएम कराया गया. शव दो-तीन दिन पुरानी होकर कीड़े पडऩे से सड़ गल चुकी होकर काफी बदबू मारने लगी थी. इससे शव का मौके पर ही अंतिम संस्कार कराया गया. पुलिस शव की शिनाख्तगी के प्रयास में जुटी हुई है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*