Friday , 16 November 2018

कोहली और रोहित के शतक की बदौलत जीता भारत, श्रृंखला में 1-0 की बढ़त

गुवाहाटी, 21 अक्टूबर (उदयपुर किरण). गुवाहाटी के वर्षापाड़ा स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने कप्तान विराच कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच में रोहित शर्मा 15 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 152 रन की पारी खेली. वहीं, कप्तान कोहली ने 21 चौकों और 2 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 140 रन की पारी खेली. कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

वेस्टइंडीज के दिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मात्र चार रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 246 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान, कैप्टन कोहली ने एकदिवसीय करियर का 36वां शकत जड़ा. कोहल 140 रन बनाकर बिशु का शिकार बने. इसके बाद रोहित शर्मा ने अम्बाती रायडू के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. अंत में रोहित शर्मा 152 रन पर तथा रायडू 22 रन के निजी योग पर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज के लिए ओ. थॉमस और देवेंद्र बिशु ने 1-1 विकेट लिए.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शिमरोन हेटमेयर (106) के शानदार शतक और कायरन पॉवेल के अर्धशतक की मदद से 322 रन बनाए. टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान होल्डर(38 रन), देवेंद्र बिशु (नाबाद 22 रन) और कैमर रोच (नाबाद 26 रन) ने मुख्य भूमिका निभाई. वहीं, भारतीय गेंदबाजों में यजुवेंद्र चहल सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने 41 रन देकर तीन कैरेबियाई बल्लेबाजों को आउट किया. जबकि मोहम्मद शमी और जडेजा को दो-दो विकेट झटके और खलील अहमद के खाते में एक विकेट गया.

उल्लेखनीय है कि गुवाहाटी एकदिवसीय मैच में भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने वनडे करियर की शुरुआत हुई. वहीं वेस्टइंडीज की ओर से इस मैच में ओशाने थॉमस और चंद्रपॉल हेमराज ने एकदिवसीय में पदार्पण किया.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*