Friday , 16 November 2018

कानपुर में ज्वैलर्स कारोबारी ने दर्ज कराया प्रदेश की सबसे बड़ी चोरी का मुकदमा, अरबों के हीरे सहित 100 किलो सोना गायब

कानपुर, 23 अक्टूबर (उदयपुर किरण). उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में ज्वैलर्स कारोबारी ने प्रदेश की सबसे बड़ी चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है. अरबों की चोरी का मामला प्रकाश में आते ही जिले में हलचल बन गई है. पुलिस ने एफआईआर में अरबों के हीरे,जेवरात चोरी करने का आरोप लिखा गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जिले के फीलखाक्षेत्र स्थित बिरहना रोड में जुगल किशोर नाम से ज्वैलर्स का बड़ा शोरूम है. जिसमे रुचिकर रस्तोगी व उनके चाचा पंकज रस्तोगी का मालिकाना हक को लेकर पिछले पांच सालों से विवाद चल रहा है. 2013 में मालिकाना हक के चलते को जिला जज के आदेश पर शोरूम की तिजोरी में दो ताले लगवा दिए गए. मंगलवार को फीलखाना थाने में दर्ज मुकदमे में पीड़ित रुचिकर रस्तोगी ने उस वक्त तिजोरी में 100 किलो सोना, 500 किलो चांदी समेत करोडों के हीरे और आभूषण रखे होने की बात बताई है, उन्होंने आरोप लगाया है कि जिसे चाचा पंकज ने बेहद शातिराना तरीके से गायब कर दिया है. हाईप्रोफाइल मुकाम देख पीड़ित की तहरीर के कई दिन बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

इस केस की जांच को लेकर पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या जिला जज के आदेशों की अवेहलना करने के बात सामने आ रही है. रुचिकर रस्तोगी ने मोहित रस्तोगी, केतन शाह व सुषमा कंस्ट्रक्शन के लोगों के खिलाफ शोरूम से 100 किलो सोना, 500 किलो चांदी, 10 हजार कैरेट हीरा, 5 हजार कैरेट जवाहरात चोरी होने का मुकदमा दर्ज कर गहनता से की जा रही है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*