Wednesday , 14 November 2018

ज्योतिर्लिंगों की सैर के लिए आईआरसीटीसी की बुकिंग शुरू

लखनऊ, 30 अक्टूबर (उदयपुर किरण). भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने चार ज्योतिर्लिंगों की सैर के लिए मंगलवार से बुकिंग शुरू कर दी है. इस यात्रा का आयोजन 23 से 30 दिसम्बर के बीच किया जाएगा.

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि यात्रा का आयोजन 23 से 30 दिसम्बर के बीच किया जाएगा. टूर पैकेज के लिए बुकिंग शुरू हो गई है. उन्होंने बताया कि ज्योतिर्लिंगों की यात्रा में लखनऊ के साथ बनारस, जौनपुर, शाहगंज, अयोध्या से भी यात्री सवार हो सकते हैं. यह यात्रा सात रातों व आठ दिनों की होगी. यात्रा के लिए 7560 रुपये प्रति यात्री भुगतान करना होगा.

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि चार ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के साथ पर्यटकों को द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर के दर्शन और अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का भ्रमण भी कराया जाएगा. इस टूर पैकेज में यात्रियों को सुबह का नाश्ता, दोपहर एवं शाम का शाकाहारी भोजन, लोकल यात्रा एवं धर्मशालाओं में ठहराने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी. चार ज्योर्तिलिंगों की यात्रा के लिए पर्यटक आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट या लखनऊ के गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में जाकर अग्रिम बुकिंग करा सकते हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*