Wednesday , 14 November 2018

धोनी के टीम से बाहर होने पर विराट ने तोड़ी चुप्पी

तिरुवनंतपुरम . हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को जब वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो कई सवाल उठने लगे. यह कयास भी लगने लगे कि शायद अब धोनी का करियर खत्म हो गया है.

virat-dhoni कई लोगों का तो मानना था कि शायद धोनी को 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना जाएगा या वह खुद ही संन्यास का फैसला ले लेंगे. अब जब से धोनी को बाहर किया गया है तब से फैंस के मन में डर सा बैठ गया है. लेकिन अब यह साफ हो गया कि धोनी संन्यास नहीं ले रहे हैं.

ये बात भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कही. विराट ने कहा कि धोनी को लेकर लोग फालतू की बाते कर रहे हैं और वे अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं. कोहली ने कहा कि धोनी टीम इंडिया के अभिन्न अंग है और वर्ल्ड कप में वह जरूर खेलेंगे.

जब कोहली से धोनी को टी-20 सीरीज में बाहर करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धोनी खुद ही युवाओं को मौका देना चाहते हैं. कप्तान के अनुसार धौनी रिषभ पंत को टी-20 में ज्यादा से ज्यादा मौका देने की बात कर रहे हैं.

अगर कोहली के बयान को समझा जाए तो मतलब धोनी खुद ही टी-20 टीम से बाहर हुए हैं ना कि उन्हें टीम से बाहर किया गया है. साल 2018 में धोनी के बल्ले से 19 मैच में करीब 25 की औसत से 252 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 68.10 का ही रहा. ये उनके पूरे करियर का सबसे खराब स्ट्राइक रेट है.



http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*