Friday , 16 November 2018

पैंथर के हमले में युवक घायल

प्रतापगढ़, 01 नवम्बर (उदयपुर किरण). धरियावद उपखंड में आदमखोर पैंथर का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार रात आदमखोर पैंथर ने फिर एक बाइक चालक युवक पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया. इस आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से पिछले एक महीने से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन यह अभी तक वन विभाग की पकड़ से दूर है.

जानकारी के अनुसार पारसोला गांव का रहने वाला 30 वर्षीय आलिया मीणा देर रात को बाइक से अपने घर पर जा रहा था. तभी पारसोला देवला मार्ग पर सड़क किनारे झाड़ियों में छिपे पैंथर ने उस पर छलांग लगा दी. पैंथर के इस हमले में आलिया गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसको पारसोला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. उसकी हालत गंभीर होने पर उसको उदयपुर के लिए रैफर किया गया. सूचना मिलने पर मौके पर वन विभाग के अधिकारी भी पहुंचे लेकिन पैंथर का कहीं सुराग नहीं लगा. पैंथर के इस ताजा हमले के बाद ग्रामीणों में एक बार फिर से दहशत फैल गई है.

उल्लेखनीय है कि धरियावद उपखंड के पारसोला थाना क्षेत्र के होंडाखेड़ा गांव में 10 अक्टूबर की रात को एक घर के आंगन में सो रही 10 वर्षीय बालिका को पैंथर ने अपना शिकार बना लिया था. उसके बाद बालिका का शव दूर झाड़ियों में छोड़कर पैंथर भाग गया था. आज 20 दिन बीत गए लेकिन पैंथर वन विभाग की टीम के हाथ नहीं आया है. हालांकि वन विभाग की ओर से लगाए गए ट्रैप कैमरों में आदमखोर पैंथर की तस्वीरें जरूर कैद हुई और जंगल के इलाके में उस के पग मार्क भी मिले.

क्षेत्रीय वन अधिकारी दारा सिंह राणावत के मुताबिक यह पैंथर नर है और हमने विभागीय उच्चाधिकारियों से पैंथर को शूट करने और ट्रेंकुलाइज करने के लिए अनुमति मांगी है और आदेशों की हम प्रतीक्षा कर रहे हैं. मंगलवार को मुख्य वन संरक्षक इंद्रपाल सिंह माथारू भी यहां पहुंचे थे और करमेलिया वन खंड क्षेत्र के विभिन्न गांव का दौरा किया था. आदमखोर पैंथर से जुड़ी जानकारी संबंधित वन अधिकारियों से ली थी. इस दौरान उन्होंने वन विभाग की टीम को जल्द से जल्द पैंथर को पकड़ने के निर्देश दिए थे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*