Wednesday , 14 November 2018

खेत की रखवाली कर रही वृद्धा की हत्या, बेटा घायल

चित्तौडग़ढ़, 01 नवम्बर (उदयपुर किरण). जिले के चंदेरिया थानान्तर्गत रोलाहेड़ा गांव में बुधवार रात बदमाशों ने खेत पर रखवाली कर रहे मां-बेटे के साथ मारपीट कर दी. हमले में घायल वृद्धा की मौत हो गई जबकि घायल बेटे को चिकित्सालय पहुंचाना पड़ा. बदमाशों ने इसी खेत के पास सोए एक व्यक्ति के साथ भी मारपीट कर नकदी छिनी है. डकैती और वृद्धा की हत्या की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे है. पुलिस ने डकैती व हत्या का मामला दर्ज कर अज्ञात बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. बदमाशों ने इससे पहले सिक्सलेन निर्माण के काम में लगे दो व्यक्तियों के साथ भी मारपीट कर नकदी छिनी है.

चंदेरिया थानाधिकारी उदयसिंह ने बताया कि बुधवार रात करीब तीन बजे सूचना मिली थी कि रोलाहेड़ा गांव में खेत पर रखवाली कर रहे परिवार के साथ आधा दर्जन बदमाशों ने हमला बोल नकदी व आभूषण लूट लिए. हमले में वृद्धा की हत्या हो गई. इस सूचना पर मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली व उच्च अधिकारियों को सूचित किया. पुलिस जांच में सामने आया कि रोलाहेड़ा गांव में आबादी के निकट लक्ष्मण जाट का खेत है, जहां बुधवार रात इसकी पत्नी लेहरीबाई (70) व पुत्र बद्रीलाल जाट रखवाली के लिए गए थे. रात को दोनों खेत पर बनी टपरी में सो गए थे. रात करीब तीन बजे अज्ञात बदमाश खेत पर पहुंचे.

यहां तीन बदमाशों ने बद्रीलाल को पकड़ लिया व मारपीट करने लगे. वहीं तीन बदमाशों ने पास में ही प्लास्टिक का टेंट लगा सो रहे पड़ोसी अमरचंद कालबेलिया को पकड़ लिया व इसकी जेब से भी 700-800 रुपये की नकदी छीन ली. हंगामे की आवाज सुन कर वृद्धा लेहरीबाई की नींद खुल गई व बीच बचाव करने आई. इस पर बदमाशों ने इसके साथ धक्का-मुक्की करते हुए हाथ में पहने चांदी के कड़े निकाल लिए. इस दौरान चोट लगने से लेहरीबाई अचेत हो गई. नकदी व आभूषण लूटने के बाद बदमाश अंधेरे में भाग निकले.

बद्रीलाल पास में ही रहने वाले काका प्यारेलाल के पास पहुंचा व घटना की जानकारी दी. मां को काका की बाइक पर घर ले गया व सुलाया, तब तक उसकी मौत हो गई. लठ के वार से घायल हुए बद्रीलाल को जिला चिकित्सालय उपचार के लिए भर्ती कराया. इधर, घटना की सूचना मिलते ही चंदेरिया पुलिस रोलाहेड़ा व जिला चिकित्सालय पहुंच घटना की जानकारी ली. प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपीन शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक गंगरार नरपतसिंह आदि रोलाहेड़ा पहुंचे व मौका देखा. पुलिस अधिकारियों ने चंदेरिया सीआई को आवश्यक निर्देश दिए. मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए एमओबी, एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड टीम को भी भेजा गया. इधर, गुरुवार दोपहर चंदेरिया थाना पुलिस ने पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया. पुलिस की प्रारंभिक जांच में जरायमपेशा कौम का हाथ होने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस ने वारदात के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है, जो जांच में जुटी हुई है.

पुलिस जीप के आने पर भागे थे बदमाश: जानकारी में सामने आया कि बदमाशों ने इससे पहले चंदेरिया थाना क्षेत्र में ही चित्तौडग़ढ़-भीलवाड़ा सिक्सलेन निर्माण में लगे कर्मचारियों के साथ रोलाहेड़ा पुलिया के निकट मारपीट कर नकदी छीन ली थी. बदमाशों ने मारपीट कर सौभाग्यमल धाकड़ व अरविंदसिंह को लठ मार घायल कर दिया. इस दौरान हाइवे गश्त कर रही पुलिस जीप मौके पर पहुंची तो बदमाश हाइवे से नीचे जंगल में उतर गए तथा अंधेरे में फरार हो गए. इन घायलों को चिकित्सालय भेजा इसके कुछ देर बाद ही दूसरी वारदात की भी सूचना मिल गई.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*