Friday , 16 November 2018

धनतेरस पर बाजार हुए गुलजार

प्रतापगढ़, 05 नवम्बर(उदयपुर किरण). जिले में धनतेरस पर सोमवार को बाजारों में काफी भीड़ रही. लोगों ने सोना चांदी, बर्तन और वाहनों की जमकर खरीदारी की. ग्रामीण इलाकों से आए खरीदारों के कारण बाजार में पैर रखने की भी जगह नहीं थी.
सुबह से ही धनतेरस के इस पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह था. महिलाओं ने सुबह सुबह झाड़ू खरीदे और अपने घरों की सफाई की. शहर में ग्राहकों के इंतजार में सुबह से ही दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों पर आकर्षक सजावट कर रखी थी. दीपावली के दो दिन पहले मनाए जाने वाले इस धनतेरस के पर्व पर आज बाजार में खूब धन वर्षा हुई. व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों पर शुभ मुहूर्त में पूजा की और धनतेरस पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित की.लोगों ने प्रॉपर्टी बाजार में भी जमकर इन्वेस्ट किया.
आयुर्वेद विभाग की ओर से भी धनवन्तरी जयन्ती एवं आरोग्य सप्ताह समापन समारोह का आयोजन किया गया. जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा की अध्यक्षता में राजकीय आयुर्वेद जिला चिकित्सालय में आयोजित इस कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा भगवान धनवन्तरी की पूजा अर्चना माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलन किया गया. मेहरा ने आयुर्वेद के उत्थान हेतु की जा रही गतिविधियों की प्रशंसा की व पहला सुख निरोगी काया का लक्ष्य लेकर अपने जीवन को आयुर्वेद एवं योग के द्वारा संयमित एवं सादगीपूर्ण जीवन व्यतीत करने पर जोर दिया.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*