Friday , 16 November 2018

दीपावली पर सिरोही बाड़मेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 41 लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी

जोधपुर, 06 नवम्बर (उदयपुर किरण). विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही नाकंबेदी के दौरान के तहत बाड़मेर और सिरोही जिला पुलिस ने दो ट्रकों में भरी करीब 41 लाख रूपये के शराब जब्त कर ट्रक चालक तस्करों को गिरफ्तार किया.
मंडली थाना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर से चावल के कट्टों के नीचे छिपाई 535 कर्टन हरियाणा निर्मित शराब जब्त की, लेकिन तस्कर घायल होने के कारण जोधपुर रैफर किया. सिरोही जिले में पुलिस ने अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को जब्त किया है. पकड़े गए ट्रक से 20 लाख रुपए की कीमत का शराब बरामद हुआ है. पुलिस ने मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.
पुलिस अधीक्षक बाड़मेर मनीष अग्रवाल ने बताया कि मंडली थाना क्षेत्र के बागावास गांव में शनिवार शाम को आगोलाई-माडपुरा-शेरगढ़ मार्ग पर बागावास गांव की सरहद में एक ट्रेलर पलट गया. ट्रेलर में चावल के कट्टों के नीचे हरिणाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के कर्टन भरे हुए थे. पुलिस ने चावल के कट्टों को हटा अवैध अंग्रेजी शराब के 535 कर्टन जब्त किए. इनमें से 75 कर्टन रॉयल स्टेज व 460 कर्टन पार्टी स्पेशल के भरे हुए थे. इसके बाद इन्हें कब्जे में लेकर पुलिस थाने लाए गए. पुलिस की ओर से पकड़ी गई बाजार कीमत करीब 21 लाख रूपए आंकी गई. दुर्घटना के बाद 108 एम्बुलेंस से चालक सतीश पुत्र गजेसिंह निवासी खेड़ीपुरा (हरियाणा) व सहयोगी संदीप पुत्र रोशनलाल निवासी कायला (हरियाणा) मंडली गांव के अस्पताल लाया गया. यहां से दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया. बताया जा रहा है कि आरोपी जोधपुर अस्पताल पहुंचने के बाद फरार हो गए.
शराब तस्करों ने बदल दिया तरीका :- जिले में पुलिस पिछले कई दिनों से मादक पदार्थों की रोकथाम को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस को चकमा देने व कार्रवाई से बचने के लिए तस्करों ने तस्करी का तरीका बदल दिया. इससे पहले तस्कर ट्रक में शराब के ऊपर सीधा तिरपाल ही करते थे. इस पर पुलिस नाकाबंदी के दौरान तिरपाल हटाते ही शराब पकड़ में आ जाती थी. इसी से बचने के लिए तस्करों ने नया तरीका इजाद कर शराब के ऊपर चावल के कट्टे भर दिए थे. ट्रक में गुजरात के मूंदड़ा तक की चावलों के 290 कट्टों की बिल्टी भी मिली थी. गुजरात की बिल्टी से शराब के गुजरात इलाके में आपूर्ति किए जाने की आशंका है.
इसी प्रकार सिरोही जिले के पालडी थाने के सामने विशेष नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर थानाधिकारी बिहारीलाल शर्मा ने शराब से लदी ट्रको को जब्त किया है. पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि हरियाणा में बनी शराब राजस्थान के रास्ते गुजरात ले जाया जा रहा है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*