Wednesday , 14 November 2018

सीओए ने बेस्‍ट टीम बयान पर शास्त्री को फटकारा

नई दिल्‍ली . इंग्लैंड में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री के बयान पर प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उन्हें फटकार लगाई है. सीओए ने कहा कि प्रशंसकों को तय करने दीजिए कि यह सर्वश्रेष्ठ टीम है या नहीं.

shastri-coa दौरे के बाद रवि शास्त्री ने दावा किया था कि विदेशों में अच्छा प्रदर्शन के मामले में यह पिछले 15 वर्षों की सर्वश्रेष्ठ टीम है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, मीटिंग में शास्त्री ने अपनी यह बात दोहराई थी, जिस पर उन्हें फटकार लगी.

हैदराबाद में हाल में टीम प्रबंधन और सीओए की बैठक में रवि शास्त्री ने एक बार फिर अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों में विदेशों में प्रदर्शन के मामले में यह सर्वश्रेष्ठ टीम है जिस पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावसकर और सौरव गांगुली ने तीखी प्रतिक्रिया दी.

बैठक में मौजूद एक अधिकारी ने बताया, शास्त्री ने कहा कि भारतीय मीडिया हमेशा अपने खिलाड़ियों की आलोचना करता है लेकिन यह टीम पिछले 15 वर्षों में विदेशों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है.

शास्त्री उस बात पर अपना पक्ष रख रहे थे जिसमें इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में 1-3 से हार के बाद कोहली पत्रकार के सवाल पर भड़क गए थे. कोहली से जब एक पत्रकार कहा कि क्या वह कोच के विचारों से सहमत नहीं है तो उन्होंने उसे जवाब दिया, ‘यह आपके विचार है, शुक्रिया.’

अधिकारी ने कहा, ‘शास्त्री जब टीम की तारीफ कर रहे थे तभी एक सीओए सदस्य ने उन्हें बीच में रोक दिया.’ अधिकारी के मुताबिक, सीओए सदस्य ने शास्त्री को कहा कि इस बैठक के विषय पर लौटिए और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे की नीतियों पर चर्चा कीजिए. आप यह फैसला नहीं कर सकते कि विदेश में प्रदर्शन के मामले में यह सर्वश्रेष्ठ टीम है या नहीं. लोगों को फैसला करने दीजिए.

शास्त्री और कोहली को कहा गया कि भारतीय टीम को हर जरूरी सुविधा दी जा रही है और मैदान में उसके प्रदर्शन में यह नजर आना चाहिए. अधिकारी ने कहा, ‘बैठक में एक सीनियर सदस्य ने शास्त्री-कोहली से कहा कि बीसीसीआई चाहती है कि टीम विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करे और इसमें कुछ भी अनुचित नहीं है.’

उन्होंने बताया, ‘बीसीसीआई अधिकारी ने उन्हें कहा कि आपको सब कुछ मुहैया कराया जा रहा है.. केन्द्रीय अनुबंध, अभ्यास की सुविधा और आप जो कुछ भी चाहते हैं. इसलिए यह सही है कि आपके प्रदर्शन का आकलन किया जाए.’

बैठक में सीओए अध्यक्ष विनोद राय, डायना एडुल्जी, सीईओ राहुल जोहरी, आईपीएल सीओओ हेमांग अमीन, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम, कोहली, शास्त्री, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद शामिल थे.



http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*