Wednesday , 14 November 2018

विराट ने बयान पर बवाल के बाद दी सफाई

नई दिल्‍ली . क्रिकेट फैन पर नाराज होकर उसे देश छोड़ने की सलाह देने वाले बयान पर ट्रोल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बयान आ गया है. विराट की यह सफाई बीसीसीआई के एक अधिकारी की नाराजगी जताने के बाद सामने आई.

virat-bcci-statement सफाई में कोहली ने कहा कि कॉमेंट करने वाले शख्स ने ‘ये भारतीय’ बोला था, जिसको वह लोगों की नजरों में लाना चाहते थे. उन्होंने लोगों से इस मामले को ज्यादा तूल न देने को भी कहा है. विराट ने लिखा, मैं बताना चाहता था कि कैसे उस कॉमेंट में ‘ये भारतीय’ बोला गया, मैं बस उस चीज को कहना चाहता था. मैं भी किसी को पसंद करने की आजादी का सम्मान करता हूं. इस बात को ज्यादा तूल न दें और फेस्टिव सीजन का मजा लें. सभी के लिए खूब सारा प्यार.’

इसलिए उठा विवाद

कोहली का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह एक फैन को देश छोड़ने की सलाह दे रहे थे. वीडियो में कोहली मोबाइल में देखकर कॉमेंट पढ़ते दिख रहे थे. जिसमें एक फैन ने लिखा- वह (कोहली) एक ओवररेटेड बल्लेबाज हैं. उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं लगता है. मुझे इन भारतीयों की तुलना में अंग्रेज और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खेलते देखने में अधिक आनंद मिलता है.

इस पर विराट कहते हैं- मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए. जाओ कहीं और रहो. आप हमारे देश में क्यों रहते हैं और दूसरे देशों से प्यार करते हैं?’ कोहली आगे कहते हैं, आप मुझे पसंद मत करिए… कोई बात नहीं. मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहना चाहिए और दूसरों की तरह सोचना चाहिए. आप अपनी प्राथमिकताओं को तय करें.’ इस पूरे मामले के बाद सोशल मीडिया पर कोहली को ट्रोल किया जाने लगा.

बीसीसीआइ नाराज

बीसीसीआइ के एक सीनियर अधिकारी ने कोहली के बयान को बेहद गैरजिम्मेदराना बताया और उन्हें आगे सतर्क रहने की सलाह दी थी. हैदराबाद में हाल में प्रशासकों की समिति और टीम प्रबंधन की मीटिंग हुई थी. मीटिंग के बाद एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि कोहली के इस बयान से बीसीसीआइ खुश नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही गैरजिम्मेदराना बयान है. उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्हें यह समझना चाहिए कि वह भारतीय प्रशंसकों के कारण ही कमाई कर रहे है.’ सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘यह टिप्पणी उन्होंने निजी मंच या व्यापारिक पहल पर की है. उन्होंने बीसीसीआइ के मंच का इस्तेमाल नहीं किया.’



http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*