Friday , 16 November 2018

दर्शकों को नहीं भा रही ठग्स ऑफ हिंदोस्तान!

इसके बावजूद पहले दिन की कमाई का रिकार्ड तोड़ा : 50 करोड़ कमाए

मुंबई . बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान देशभर में रिलीज हो गई. दर्शकों में अमिताभ और आमिर को एक साथ देखने का बहुत ही क्रेज था. लेकिन दर्शक और क्रिटिक्स के अनुसार फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. फिल्म को लेकर हर जगह निगेटिव रिव्यू आ रहे हैं.

thugs-of-hindostan इससे पहले फिल्म के ऑपनिंग डे पर कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी जो अब टूट चुकी है. शुरुआती सूचनाओं के अनुसार फिल्‍म ने पहले दिन करीब 50 करोड़ रुपए की कमाई की है. अंतिम आंकड़ा अभी सामने आना बाकी है. लेकिन इस फिल्म से आमिर की इस फिल्म ने चार बड़े रिकॉर्ड अपनी झोली में शामिल कर लिए हैं.

बताया जा रहा है कि यह सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली हिंदी फिल्म है. बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 2 लाख एडवांस टिकट बुक हुए हैं. यह अब तक सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग बताई जा रही है. ठग्स ने इस मामले में सलमान की हिट फिल्म टाइगर जिंदा है और रणबीर की संजू का रिकॉर्ड तोड़ डाला है.

आमिर और अमिताभ की इस फिल्म के नाम दूसरा रिकॉर्ड यह है कि फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स फिल्म रिलीजिंग से पहले ही 150 करोड़ रुपये में बेचे जा चुके हैं. सलमान खान की फिल्म रेस 3 के यह राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके थे.

तीसरे रिकॉर्ड की बात करें तो यह फिल्म दुनियाभर की 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. वहीं, बाहुबली 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

यह अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म मानी जा रही है. फिल्म का बजट 240 करोड़ रुपए था. फिल्म यशराज बैनर के तले बनी है. इससे पहले पद्मावत को सबसे महंगी हिंदी फिल्म का तमगा हासिल था. फिल्म पद्मावत का बजट 210 करोड़ रुपए था. हालांकि, 2.0 और बाहुबली 2 को दक्षिणी भाषा की फिल्म होने के नाते इससे अलग रखा गया है.

बताया जा रहा है कि फिल्म फर्स्ट डे और फर्स्ट वीकेंड के कलेक्शन का बड़ा रिकॉर्ड भी बना सकती है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि यह फिल्म ऑपनिंग डे पर कमाई के मामले में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है. फिल्म के वीकेंड तक 200 करोड़ रुपये कमाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. लेकिन जिस तरह फिल्म को लेकर निगेटिव व्यूज आ रहे हैं उससे साफ जाहिर होता है कि लोगों को अमिताभ और आमिर की जोड़ी ज्यादा भाई नहीं.

Thugs Of Hindostan is a King-Sized disappointment!



http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*