Monday , 10 December 2018
उदयपुर शहर में प्रवीण और ग्रामीण सीट पर हरीश ने बजाया बगावत का बिगुल

उदयपुर शहर में प्रवीण और ग्रामीण सीट पर हरीश ने बजाया बगावत का बिगुल

उदयपुर, 13 नवम्बर (उदयपुर किरण). उदयपुर जिले में उदयपुर शहर और मावली में बगावत के बाद अब उदयपुर ग्रामीण विधानसभा में भी भाजपा में बगावत का बिगुल फूंक दिया गया है.

उदयपुर शहर में पिछले दिनों से भाजपा से टिकट की दावेदारी जता रहे नमो विचार मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण रतलिया और उदयपुर ग्रामीण सीट पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष हरीश मीणा ने निर्दलीय लडऩे का ऐलान कर दिया है. मंगलवार को पत्रकार वार्ता में प्रवीण रतलिया ने यह दावा किया कि गुलाबचंद कटारिया ने उनका टिकट कटवाया. भाजपा संगठन की नए, युवा और सेवाभावी चेहरों को टिकट देने के दावे भी हकीकत के धरातल पर नहीं उतर सके.

उन्होंने कटारिया पर भूमाफियाओं का संरक्षण करने और अपनी पत्नी के नाम पर सम्पत्ति बनाने के भी आरोप लगाए. उन्होंने कई सवाल खड़े किए और इसका जवाब कटारिया और भाजपा से मांगा. इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता दलपत सुराणा जनता सेना की सदस्यता लेकर जनता सेना के टिकट से उदयपुर शहर से लडऩे का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में कटारिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

इधर, हरीश मीणा के समर्थकों ने मंगलवार को उदयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर गोवर्धन विलास स्थित बड़बड़ेश्वर महादेव मंदिर में बैठक की और भाजपा उम्मीदवार मौजूदा विधायक फूल सिंह मीणा को बाहरी बताते हुए हरीश मीणा के समर्थन में ताल ठोक दी. भाजपा के झामेश्वर मंडल के उपाध्यक्ष राजेन्द्र टांक ने कहा कि ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा को लेकर क्षेत्र में खासा आक्रोश है.

इन भावनाओं से टिकट तय करने वाले गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और संगठन को अवगत करा दिया गया था, फिर भी फूलसिंह मीणा को प्रत्याशी बना दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि हरीश मीणा चुनाव तो लड़ेंगे, लेकिन वे निर्दलीय होंगे या जनता सेना के बैनर तले लड़ेंगे, यह अब तय किया जाएगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*