Monday , 21 January 2019
चिटफंड कंपनी के निदेशक और दफ्तर में सीबीआई के छापे

चिटफंड कंपनी के निदेशक और दफ्तर में सीबीआई के छापे

कोलकाता, 10 जनवरी (उदयपुर किरण). बाजार नियामक संस्थाओं के नियमों को दरकिनार कर गैर कानूनी तरीके से निवेश के नाम पर रुपये वसूलने वाली चिटफंड कंपनी मंगलम एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड के निदेशक के दफ्तर और घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (‍सीबीआई) की टीम ने गुरुवार को मैराथन तलाशी अभियान चलाया है.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार सॉल्टलेक के सीजीओ कंपलेक्स में स्थित सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय से एक विशेष जांच टीम बेहला के लिए रवाना हो गई थी. यहां मंगलम एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड कंपनी का दफ्तर भी है और निदेशक का घर भी है. वर्ष 2014 से पहले मंगलम समूह ने कोलकाता के अलावा ओडिशा, झारखंड, असम और बिहार के विस्तृत इलाके में कई शाखाएं खोली थी और हजारों लोगों से करोड़ों रुपये की धनराशि निवेश के नाम पर एकत्रित किया था.

बाद में रुपये लौटाने के बजाय दफ्तर बंद कर फरार हो गए थे. इसमें चार निदेशक थे और चारों का घर बेहला थाना इलाके में हीं है जहां गुरुवार को तलाशी अभियान चलाया गया है. ये चारों फरार हैं लेकिन इनके दफ्तर और आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज सीबीआई के हाथ लगे हैं. दावा किया गया है कि सारदा, रोज वैली की तरह मंगलम एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड के गैरकानूनी कारोबार में भी राज्य के कई प्रभावशाली शामिल हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*