Monday , 21 January 2019
अफेयर के चलते बेजोस ने गंवाई आधी संपत्ति

अफेयर के चलते बेजोस ने गंवाई आधी संपत्ति

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस की शादी टूटी

वॉशिंगटन . अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) अलगाव की घोषणा कर चुके हैं. कहा जा रहा है कि संपत्ति का बंटवारा होने पर मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं. खबरों की मानें तो अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं. यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है.

jeff-bezos-lauren-sanchez

jeff-mackenzie लॉरेन हॉलिवुड टैलंट एजेंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं. पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं. लॉरेन टीवी प्रजेंटर के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं. लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है. नेशनल इंक्‍वायरर के मुताबिक जेफ सैनचेज को अपने प्यार जा इजहार करते हुए एक एसएमएस किया था. जेफ बेजोस के चार बच्चे हैं.

पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज ने हॉलीवुड की द लॉन्ग यार्ड, द डे आफ्टर टूमॉरो, फाइट क्लब में भूमिकाएं निभाई है. हॉलिवुड टैलंट एजेंट पैट्रिक वाइटसेल से उनकी शादी 2005 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं. पिछले साल सितंबर में जेफ और सैनचेज को मिआमी में साथ देखा गया था.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है. वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं.

पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है. इस हिसाब से मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं. इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी.

जेफ की संपत्ति आधी होने के बाद बिल गेट्स फिर से 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे. जेफ ने अक्टूबर 2017 में उनसे दुनिया के सबसे अमीर इंसान होने का ताज छिना था.

वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए (4600 करोड़ डॉलर) है. भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की भी कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर ही है.



http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*