Monday , 21 January 2019
‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के विरोध के चलते छत्तीसगढ़ में सभी शो रद्द

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के विरोध के चलते छत्तीसगढ़ में सभी शो रद्द

रायपुर 11 जनवरी (उदयपुर किरण). फिल्म संजय बारू की किताब पर आधारित पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल को लेकर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के सारे शो को छत्तीसगढ़ सरकार ने रद्द करने का आदेश दिया है. वहीं इस फिल्म के विरोध में शुक्रवार सुबह से यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता मल्टीप्लेक्स के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन किया. पहले शो के दौरान कई मॉल में कार्यकर्ता हॉल के भीतर पहुंच गए और शोर-शराबा करने लगे.

आरोप हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के संवैधानिक पद को बदनाम करने की कोशिश फिल्म के माध्यम से की जा रही है. जिसके बाद शुक्रवार को राज्य सरकार ने इस फ़िल्म के सारे शो को रद्द करने का आदेश दे दिया है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले फ़िल्म को लेकर पूजा महाजन की तरफ से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि सिनेमैटोग्राफ एक्ट के प्रावधानों का दुरुपयोग किया जा रहा है और फिल्म निर्माता ने ट्रेलर जारी कर दिया है, जो प्रधानमंत्री पद की छवि को नुकसान पहुंचाता है और इससे राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी हो रही है. वकील ए. मैत्री के जरिये दायर याचिका में दावा किया गया है कि ट्रेलर जारी होने के कारण प्रधानमंत्री पद की सार्वजनिक स्तर पर दिन-ब-दिन बदनामी हो रही है. यह फिल्म संजय बारू की किताब पर आधारित पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल को लेकर है. इसमें मनमोहन सिंह के किरदार को अनुपम खेर ने निभाया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*