Tuesday , 23 April 2019
अपने गाने ‘मुंगड़ा’ का रीमेक सुन भड़कीं लता मंगेशकर की बहन

अपने गाने ‘मुंगड़ा’ का रीमेक सुन भड़कीं लता मंगेशकर की बहन

मुंबई.बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘टोटल धमाल’ को लेकर सुर्खियों में हैं. बीते दिनों फिल्म के दो गानें पैसा-पैसा और मुंगड़ा गाने को रिलीज किया है. मुंगड़ा गाने की लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया है. वहीं अब इस लिस्ट में लता मंगेशकर का भी नाम जुड़ गया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि ये गाना पसंद नहीं आया और साथ ही उनका कहना था कि अब तो कोई उनके गानों को रीमेक करने से पहले परमिशन भी नहीं लेता है. लता जी ने कहा कि हमारे गानों को काफी अच्छे से डील किया जाता था और उन्हें काफी सेंस के साथ बनाया जाता था. उन गानों की आहूति चढ़ाना अच्छी बात नहीं है.
इस गाने को लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर ने गाया था. गाने के रिक्रियेटेड वर्जन को सुनकर वह भी भड़क गई हैं. हमारे गाने काफी सोच विचार कर बनाए जाते थे और उनमें थॉट भी होता था. साथ ही उन्हें काफी संवेदनशीलता के साथ बनाया जाता था. उन्हें गलत ढंग से दोबारा बनाकर पेश कर देना सही नहीं है. उषा ने कहा कि इन गानों के रीमेक बनाने में किसी ने भी हमसे इजाजत नहीं ली. न ही किसी ने हमसे पूछने की.
राजेश और लता की स्टेटमेंट के बाद टोटल धमाल के निर्देशक इंदर कुमार ने कहा कि जब रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म गोलमाल अगेन में हमारे गाने ‘नींद चुराई मेरी’ (इश्क विश्क) को रीमेक किया था तो मेरे पास भी कोई अप्रूवल के लिए नहीं आया था. म्यूजिक लेबल के पास सारे राइट्स होते है और उस लेबल के ओनर को अधिकार है कि वह क्या करना चाहता है. फिल्म की बात करें तो ‘टोटल धमाल’ 21 फरवरी को रिलीज हो रही है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा निल कपूर, जावेद जाफरी, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, महेश मांजरेकर, बमन ईरानी, ईशा गुप्ता, राजपाल यादव, जॉनी लीवर और सुदेश लहरी जैसे कलाकारी भी फिल्म का हिस्सा बनते हुए नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*