Thursday , 21 February 2019
प्रसाद ने की पंत, रहाणे और शंकर को विश्वकप टीम में शामिल करने की वकालत

प्रसाद ने की पंत, रहाणे और शंकर को विश्वकप टीम में शामिल करने की वकालत

नई दिल्ली, 11 फरवरी (उदयपुर किरण). भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विश्वकप टीम में रिषभ पंत, अजिंक्या रहाणे और हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को शामिल करने का संकेत दिया है.
प्रसाद ने एक खेल वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में कहा कि ये तीनों खिलाड़ी विश्व कप की योजनाओं में शामिल हैं. इंग्लैंड में इसी साल 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है.
पंत को लेकर प्रसाद ने कहा कि विश्वकप में पंत को बतौर बल्लेबाज टीम के साथ भेजा जा सकता है. पंत ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन किया था.
प्रसाद ने विजय शंकर को लेकर कहा कि शंकर ने न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन कर अपने नाम पर सोचने के लिए मजबूर किया है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम तीन विकेटकीपरों के साथ खेल रही थी. इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत बतौर बल्लेबाज के तौर पर टीम में खेल रहे थे.
हालांकि प्रसाद ने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर धोनी का विकल्प कोई नहीं है. कार्तिक ने खुद को एक लोअर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर टीम में स्थापित कर लिया है. वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. वहीं पंत ने केवल तीन वनडे मैच खेले हैं लेकिन उनकी लंबे शॉट मारने की काबीलियत और टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से वो विश्वकप टीम के दौड़ में शामिल हो गए हैं.
प्रसाद ने कहा कि पंत ने पिछले एक साल में जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो शानदार है. अब हम जो चाहते हैं वो बस इतना कि वो परिपक्वता दिखाए. इसलिए हमने उसे इंडिया-ए टीम में भी शामिल किया है.
प्रसाद ने कहा कि विजय शंकर चौथे ऑलराउंडर के रूप में 20 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिनमें से 15 का चयन किया जाना है. प्रसाद ने शंकर पर कहा, ‘उसे जो भी मौके मिले हैं उसने वहां पर खुद को साबित किया है. हमने उसे पिछले दो साल में इंडिया-ए के दौरों के साथ तैयार किया है. हमें देखना होगा कि वो टीम में कहां फिट बैठता है.’
अंजिक्य रहाणे को लेकर भी मुख्य चयनकर्ता ने संभावनाएं जताई हैं. दरअसल रहाणे ने इस सीज़न लिस्ट-ए क्रिकेट में खेली 11 पारियों में 74.62 के बेहतरीन औसत से 597 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. इनमें से दो अर्धशतक तो इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के दौरान आए हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*