Saturday , 21 July 2018

अमरनाथ यात्रा मार्ग में 28 स्थानों पर खुलेंगे मेडिकल सेंटर, 5 क्लाॅक रूम

भोपाल. अमरनाथ यात्रा 28 जून से प्रारंभ होगी. अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा मार्गों पर 28 मेडिकल सेंटर खोलने, सामान रखने के लिए चार जगह अस्थाई क्लाॅक रूम बनने की घोषणा की है. इसके साथ घोड़ा, पालकी व हट्स की संशोधित किराया सूची भी जारी की है.

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में पीडीपी सरकार हटने पर अमरनाथ यात्रा पर जत्थे भेजने वाले संगठनों ने खुशी जताते हुए कहा है कि उम्मीद है कि अब वहां सेना व पुलिस यात्रियों की सुरक्षा बगैर किसी राजनीतिक दखलंदाजी के अच्छी तरह कर सकेगी. इन संगठनों का दावा है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों हो रही पत्थरबाजी व आतंकवादी घटनाओं के कारण यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या में कमी आ रही थी.

श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त सीईओ भूपिंदर कुमार ने बताया कि अमरनाथ गुफा तक पहुंचने वाले बालटाल मार्ग पर 8 और पहलगाम मार्ग पर 20 मेडिकल सेंटर बनाए जाएंगे. इनमें दो-दो डाॅक्टर, कंपाउंडर व अन्य कर्मचारी रहेंगे. बालटाल में बनाए गए अस्पताल के अधिकारियों की देखरेख में यह सभी सेंटर संचालित रहेंगे. इन सेंटरों में दो से तीन पंलंगों तक की व्यवस्था भी रहेगी. क्लाॅक रूम में किराया 10 रु. यात्रियों को सामान रखने के लिए पांच स्थानों पर क्लाॅक रूप रहेंगे. प्रति सामान में 10 रुपए शुल्क रहेगा.

The post अमरनाथ यात्रा मार्ग में 28 स्थानों पर खुलेंगे मेडिकल सेंटर, 5 क्लाॅक रूम appeared first on Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*