Tuesday , 2 June 2020

‘आत्मनिर्भर भारत’ पर 211 सिंगर्स ने गाया गाना

नई दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ‘आत्म-निर्भर’ भारत के आह्वान से प्रेरित नए गीत की प्रशंसा करते हुए उसे प्रेरणादयक बताया और गायकों की तारीफ की. दरअसल देश में इस कठिन दौर के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देशभर के लोकप्रिय गायकों ने एक गाना तैयार किया है जो देश की कठिन परिस्थिति में लोगों के बीच उत्साह भरने के लिए बनाया गया है. इस गाने का पूरा नाम वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम है.
सुर-सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने इस गाने को लेकर ट्वीट किया था, ‘‘नमस्कार. हमारे आईएसआरए के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी को हम अर्पण करते हैं. जयतु भारतम.’’
लता मंगेशकर ने इस गीत का लिंक भी शेयर किया है. लता दीदी के इसी ट्वीट पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया और लिखा कि यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है. इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है. बता दें कि जयतु जयतु भारतम सॉन्ग के लिए देश के 200 से ज्यादा मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है इनमें आशा भोंसले, एस पी बालासुब्रहण्यम, शंकर महादेवन, सोनू निगम और कैलाश खेर जैसे नाम शामिल हैं. इस गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है और इस गाने को करीब 12 भाषाओं में तैयार किया गया है. लोग इस गाने को काफी पंसद कर रहे हैं.