Monday , 25 June 2018

आदर्श क्रेडिट सोसायटी व बैंक के 15 ऑफिसों में अनियमिताएं उजागर होने के बाद इनकम टैक्‍स के छापे

उदयपुर. ABP न्‍यूज चैनल के आदर्श क्रेडिट सोसायटी व बैंक में भारी घोलमाल के खुलासे से एक दिन बाद देशभर में सोसायटी व बैंक के कार्यालय में आयक‍र विभाग द्वारा रेड डाली गई. उल्‍लेखनीय है कि एक दिन पहले एबीपी न्‍यूज चैनल ने कई चौका देने वाले खुलासे किए थे. हालांकि बाद में मुकेश मोदी ने एक वीडियो जारी कर अपनी ओर से सफाई भी दी थी.

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग, उदयपुर की इनवेस्टीगेशन विंग ने गुरुवार को आदर्श कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी और आदर्श बैंक से जुड़े करीब 15 ठिकानों पर एकसाथ कार्रवाई की. इनमें से 6-7 ठिकाने सिरोही तथा अन्य ठिकाने अहमदाबाद, जालोर व जोधपुर के रहे.

आदर्श क्रेडिट सोसायटी व बैंक के संस्थापक मुकेश मोदी के सिरोही स्थित आवास पर भी दिनभर सर्च की कार्रवाई हुई. विंग के अफसरों का कहना है कि सर्च की कार्रवाई में एक से दो दिन का समय भी लग सकता है. इसके बाद ही पता चल सकेगा कि कार्रवाई में क्या मिला? विंग के जॉइंट डायरेक्टर एम रघुवीर के निर्देशन में तकरीबन 100 से अधिक अफसरों की पांच-छह टीमों ने यह कार्रवाई की.

कार्रवाई में आयकर विभाग उदयपुर के अलावा जयपुर, जोधपुर और बीकानेर की टीमें भी शामिल रहीं. अब तक कई कारणों से चर्चा में रहने वाले आदर्श फाउंडेशन के मुकेश मोदी ने दो दिन पहले ही गुजरात के अंबाजी मंदिर शक्तिपीठ में परिवार सहित जाकर 1 किलो सोना चढ़ाया था.

The post आदर्श क्रेडिट सोसायटी व बैंक के 15 ऑफिसों में अनियमिताएं उजागर होने के बाद इनकम टैक्‍स के छापे appeared first on Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*