Monday , 26 August 2019

आवारा कुत्तों की मौजूदगी से गोवा एयरपोर्ट पर रोकनी पड़ी AI के विमान की लैंडिंग

पणजी.आवारा कुत्तों की मौजूदगी की वजह से गोवा हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग रोकनी पड़ी. एक यात्री ने बताया कि मंगलवार की सुबह गोवा हवाई अड्डे के रनवे पर कुत्तों की मौजूदगी के कारण एयर इंडिया की मुंबई-गोवा उड़ान नहीं उतर सका. यात्री ने ट्वीट किया कि वह मुंबई से गोवा जाने वाली उड़ान में सवार थे. उन्होंने दावा किया कि कुत्तों को देखकर पायलट ने टचडाउन से कुछ क्षण पहले लैंडिंग रोक दी. उन्होंने कहा कि विमान करीब 15 मिनट के बाद उतरा. पायलट से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि रनवे पर पांच- छह कुत्ते थे.
यह बिल्कुल परेशान करने वाली बात है. 13 अगस्त को सुबह 3 बजे मुंबई के एयर इंडिया के विमान एआई 033 डबोलिम (गोवा) हवाई अड्डे पर लैंड कर रहा था तभी एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) ने विमान के पायलट को सूचना दी कि रनवे पर कुत्ते हैं. जिसके बाद विमान को 15 मिनट की देरी से उतारा गया. बताया गया कि रात के समय के कारण एटीसी और रनवे कंट्रोलर ने किसी भी कुत्ते को रनवे पर नहीं देखा. आईएनएस हंसा ने कहा है कि वह कुत्तों और पक्षियों के रोकथाम के लिए कर्मचारियों को नियुक्त करेगा जिससे इस प्रकार की कोई भी घटना दोबारा नहीं हो.
गोवा एयरपोर्ट के एक अधिकारी से जब इस बारे में बात की गई तब उन्होंने बताया कि कथित घटना की जांच की जाएगी. वहीं, मामले पर प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने प्रतिक्रिया देते हुए मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि क्या डीजीसीए इस गंभीर चूक पर ध्यान देगा? यात्रियों की सुरक्षा खतरे में है. उन्होंने ट्वीट कर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से मामले को संज्ञान में लेने की अपील की और कार्रवाई की मांग की.