Saturday , 27 November 2021
कर्नाटक: दलित भाजपा सांसद को गांव के मंदिर में जाने से रोका, कहा- आप अछूत

कर्नाटक: दलित भाजपा सांसद को गांव के मंदिर में जाने से रोका, कहा- आप अछूत

बेंगलुरु.कर्नाटक के चित्रदुर्ग से भाजपा सांसद ए नारायणस्वामी को उनके ही निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव के मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, क्योंकि उनकी जाति अलग थी. नारायणस्वामी एक फार्मा कंपनी के डॉक्टरों और अधिकारियों के एक समूह के साथ क्षेत्र का दौरा कर रहे थे. नारायणस्वामी को गोल्ला समुदाय द्वारा उस समय अपमानित किया गया था जब उन्होंने समूह के साथ गोलरहट्टी में प्रवेश करने प्रयास किया. उन्हें अछूत कहा गया.
गोलारहट्टी में पहले से मौजूद कुछ लोगों ने नारायणस्वामी से लौट जाने को कहा है. इन लोगों का कहना था कि गोलारहट्टी में किसी दलित या निचली जाति के व्यक्ति का प्रवेश वर्जित है. नारायणस्वामी दलित हैं जबकि गोला समुदाय अन्य पिछड़ी जाति से आते हैं. चित्रदुर्ग के सांसद नारायणस्वामी से वहां मौजूद लोगों ने कहा कि इस गांव में अब तक किसी पिछड़ी जाति के व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं मिली है.
दोनों पक्षों की ओर से मामूली बहस के बाद सांसद नारायणस्वामी वहां से निकल गए. बाद में पुलिस ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. एसपी ने बताया कि अब तक यह साफ नहीं है कि सांसद को रोकने वाले लोग कौन थे. पुलिस के मुताबिक, उन लोगों की पहचान की जा रही है जिन्होंने सांसद को गोलारहट्टी में जाने से रोक दिया था. एक पुलिस इंस्पेक्टर को जांच करने का आदेश दिया गया है.