Wednesday , 15 July 2020

कार्यकर्ता ने पुत्र का नाम रखा “कांग्रेस जैन”

उदयपुर,सोचिए अगर हमारे आस-पास के लोगों के नाम राजनीतिक पार्टियों कांग्रेस, भाजपा, माकपा जैसे होने लगें तो क्या होगा. वे अपना परिचय देंगे, “मैं कांग्रेस…” तब लोगों की प्रतिक्रिया देखने लायक होगी. एक नयी बात यह भी है कि अब कांग्रेस के जनक के रूप में गांधी परिवार के अलावा विनोद जैन का नाम भी आएगा. सुनने में ये बड़ा फिल्मी जैसे लग रहा है, लेकिन ऐसा हुआ है.

उदयपुर के कांग्रेस कार्यकर्ता विनोद जैन ने अपने बच्चे का नाम कांग्रेस जैन ही रख दिया है. उन्होंने बच्चे का नाम न सिर्फ कांग्रेस रखा, बल्कि उसके बर्थ सर्टिफिकेट में तक यह नाम शामिल करवा दिया है. बच्चे के नाम को लेकर शहर में चर्चा है.

जानकारी के अनुसार 18 जुलाई 2019 को समता नगर, बेदला निवासी विनोद जैन और उनकी पत्नी वंदना जैन की पुत्र का जन्म हुआ. विनोद जैन कांग्रेस कार्यकर्ता हैं. उनकी कांग्रेस के प्रति इतनी निष्ठा है कि उन्होंने अपने बच्चे का नाम ही कांग्रेस रख दिया. गत दिनों उन्होंने बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट बनवाया और उसमें भी बच्चे का नाम कांग्रेस जैन रखवाया. 21 जनवरी 2020 मतलब आज मंगलवार को राज्य सरकार के आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेषालय से बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट जारी हुआ, जिसमें बच्चे का नाम कांग्रेस जैन नही लिखा है. ऐसे में यह बच्चा अब कांग्रेस जैन के नाम से जाना जाएगा.