Thursday , 9 April 2020

कीवी टीम के इस पूर्व कप्तान जॉन राइट को भरोसा- जल्द वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली:टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की खराब फॉर्म को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. बुमराह ने हाल ही में इंजरी के चलते करीब पांच महीने के ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. बुमराह जबसे इंजरी से लौटे हैं अपनी लय में नजर नहीं आए हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे इंटरनेशनल सीरीज के दौरान वो एक भी विकेट नहीं ले सके थे, जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वेलिंगटन में उन्होंने तेज गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर महज एक विकेट लिया था. टीम इंडिया के पूर्व कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन राइट ने बुमराह को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं. उन्होंने बुमराह को काफी करीब से देखा है और मानते हैं कि इंजरी के चलते इस खिलाड़ी ने लय खो दी है.

‘बुमराह वापसी करेंगे’

राइट मुंबई इंडियंस के भी हेड कोच रह चुके हैं और बुमराह की गेंदबाजी को काफी करीब से देख चुके हैं. उन्होंने स्पोर्ट्सस्टार पर कहा, ‘वो इंजरी से वापसी कर रहा है, वो अपनी लय को वापस हासिल करने में लगा है. यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है. चढ़ाव के बाद ऐसे उतार आते हैं.’ राइट ने इसके अलावा कहा कि कीवी बल्लेबाजों ने बुमराह के खिलाफ काफी तैयारी कर रखी थी. उन्होंने कहा, ‘टीम ने उनके कई सारे वीडियो देखे ही होंगे. जब आप किसी टीम के अटैक की जान बन जाते हैं तो विरोधी टीम आप पर ज्यादा ध्यान देती ही है. कई बार ऐसा होता है कि वो बस आपको खेल लेते हैं आपको विकेट नहीं देना चाहते.’

‘मुश्किल दौर से बुमराह को लड़ना होगा’

उन्होंने आगे कहा कि बुमराह को इस मुश्किल दौर से लड़ना होगा. राइट के मुताबिक, ‘बुमराह समझदार खिलाड़ी हैं, मुझे पूरा भरोसा है कि वो अपना रास्ता बना लेंगे. उन्हें ऐसे मुश्किल समय से लड़ना ही होगा.’ न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन टेस्ट में भारत को 10 विकेट से हराया और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाना है.