Wednesday , 23 May 2018
Breaking News
केन्द्रीय कारागृह में निवासरत निरूद्ध महिलाओं व उनके बच्चों के लिए विधिक सेवाओं को लेकर विशेष अभियान शुरू

केन्द्रीय कारागृह में निवासरत निरूद्ध महिलाओं व उनके बच्चों के लिए विधिक सेवाओं को लेकर विशेष अभियान शुरू

उदयपुर. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशो के क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष सुश्री प्रभा शर्मा, मुख्य न्यायिक मजिस्टेªट राजपाल सिंह एवं प्राधिकरण की पूणकालिक सचिव श्रीमती रिद्धिमा शर्मा की उपस्थिति में केन्द्रीय कारागृह उदयपुर में निवासरत निरूद्ध महिलाओ एवं उनके बच्चों हेतु विधिक सेवाओं को लेकर विशेष अभियान का शुभारंभ गुरुवार को हुआ. इस अवसर पर डी.आई.जी. जेल प्रीता भार्गव एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें.

अतिथियों ने सम्पूर्ण कारागृह का निरीक्षण किया तथा पुरूष व महिला बन्दियों के साथ कार्यशाला आयोजित की जाकर बन्दियों को अनेक प्रकार की समस्याओं के निवारण हेतु सुझाव दिये गये. पूर्णकालिक सचिव श्रीमती शर्मा ने बताया कि जेल में निरुद्ध महिला बन्दीगण तथा उनके साथ जेल में निवासरत उनके बच्चों हेतु विधिक सेवाओं की पहुंच बढाने के लिए पूर्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मनोचिकित्सक, चिकित्सा विभाग से महिला चिकित्सक, बाल चिकित्सक, महिला एवं बाल विकास अधिकारिता विभाग, कारागृह विभाग, शिक्षा विभाग, स्वयं सेवी संस्था सेवा मन्दिर के चयनित प्रतिनिधि, पैनल अधिवक्ता एवं पैरालिगल वॉलियन्टर्स उपस्थित रहें.

टीम द्वारा केन्द्रीय कारागृह में विशेष अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए महिलाओं को प्रथम दिन शिक्षा के महत्व, शिक्षा में आ रही समस्याओं के निवारण, बाल चिकित्सक द्वारा बच्चों के आहर, स्वच्छता, टीकाकरण आदि की जानकारी के साथ महिलाओं को निःशुल्क विधिक सेवाओं के बारे में बताया गया तथा सभी महिलाओं की शारीरिक जांच की गई. यह अभियान अगले दस दिवस तक जारी रहेगा.

The post केन्द्रीय कारागृह में निवासरत निरूद्ध महिलाओं व उनके बच्चों के लिए विधिक सेवाओं को लेकर विशेष अभियान शुरू appeared first on .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*