Sunday , 28 November 2021
गुरु घासीदास विश्वविद्यालय: HC ने सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति पर लगाई रोक

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय: HC ने सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति पर लगाई रोक

बिलासपुर.गुरु घासीदास विश्वविद्यालय को लेकर हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने यूनिवर्सिटी में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति पर रोक लगा दी है. विश्वविद्यालय के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका लगी थी. याचिका में कॉल लेटर किसी और संस्थान द्वारा देने का जिक्र किया गया था. याचिकाकर्ता को जबाव देने से पहले प्रशासन ने सहायक प्राध्यापकों ने नियुक्त कर दी. याचिकाकर्ता को भी सहायक प्राध्यापक के लिए ही कॉल लेटर आया था. इस मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है.
बता दें कि बिलासपुर हाईकोर्ट ने गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति पर आगामी आदेश तक रोक लगा दिया है. साथ ही सचिव मानव संसाधन, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, कुलपति, कार्य परिषद, सत्यापन समिति समेत अन्य को नोटिस जारी करते हुए 3 सप्ताह में जवाब तलब किया है.
याचिकाकर्ता प्रियंका मंगवानी ने विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग में अनुसूचित वर्ग के सहायक प्राध्यापक पद के लिए आवेदन किया था. विश्वविद्यालय की ओर से प्रियंका के पास इस पद के लिए कॉल लेटर आया. पर ये कॉल लेटर विश्वविद्यालय की जगह ईडब्ल्यूसी के द्वारा जारी किया गया था.