Thursday , 24 June 2021
घर-घर, गली-गली तक पहुंच रहा कोरोना जागरूकता संदेष

घर-घर, गली-गली तक पहुंच रहा कोरोना जागरूकता संदेष


उदयपुर (Udaipur). राज्य सरकार (State government) के निर्देषानुसार कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए इसकी रोकथाम व बचाव के लिए उदयपुर (Udaipur) शहर में गली-गली, घर-घर तक कोरोना जागरूकता संदेष पहुंचाया जा रहा है.

जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवडा के निर्देशानुसार नगर निगम एवं नगर विकास प्रन्यास अपने-अपने क्षेत्राधिकार में कचरा संग्रहण ऑटो टीपर, मिनी ऑटो, बोलेरा आदि वाहनों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से आमजन को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है. साथ ही सूूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से भी दो वाहनों के माध्यमों से सम्पूर्ण शहर एवं आस-पास के गावों में कोरोना जागरूकता का संदेष पहुंचाया जा रहा है.

इन वाहनों पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) द्वारा आमजन को मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने, बार-बार हा्रथ धोने, भीड-भाड़ से बचने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने व कोविड गाइडलाइन की पालना का संदेष देते पोस्टर्स, बैनर, सन पैक, सन बोर्ड आदि प्रसार सामग्री चस्पा की गई है. यह प्रचार सामग्री एवं माइक सिस्टम में चलने वाली जागरूकता संदेश आधारित ऑडियो क्लिप सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से तैयार की गई है.

यह वाहन माइक सिस्टम के माध्यम से उदयपुर (Udaipur) शहर की तंग गलियों, अंदरूनी हिस्सों, प्रमुख चौराहों, सहित आस-पास के क्षेत्रों एवं प्रमुख चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर जन-जन तक जागरूकता संदेश पहुंचाते हुए आमजन को प्रेरित कर रहा है.

इसके साथ ही शहर के बाजारों में लगे हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ ही फतहसागर की पाल व अन्य पार्कों में लगे म्यूजिक पोल के माध्यम से इन संदेशों के प्रसारण जारी हैं. वहीं आकाशवाणी केन्द्र व संबंधित रेडियो स्टेशन के माध्यम से भी जागरूकता संदेशों का प्रसारण जारी है.