Sunday , 28 November 2021
छतीसगढ़: रियल स्टेट, स्टील सहित कई कारोबारियों के ठिकानों पर IT रेड

छतीसगढ़: रियल स्टेट, स्टील सहित कई कारोबारियों के ठिकानों पर IT रेड

रायपुर.बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है. आयकर विभाग की टीम ने रायपुर में एक बड़ी कार्रवाई की. जानकारी के मुताबिक, रियल स्टेट, इस्पात, आइसक्रीम, मैरिज गार्डन, रिटेल शॉप के कारोबार से जुड़े कई व्यापारियों के कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की गई है. बताते हैं कि छापे की ये कार्रवाई रायपुर सहित देश में तकरीबन 10 जगहों पर हुई है. इस कार्रवाई में आईटी के 150 से ज्यादा अधिकारियों की टीम जुटी हुई है.
टीम ने व्यापारियों के घर और दफ्तर में दबिश दी. आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग की कार्रवाई अभी भी जारी है. जानकारी के मुताबिक, रायपुर में मंगलवार दोपहर को आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई शुरू की. आयकर विभाग ने रियल स्टेट और इस्पात उद्योगों से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा है. बताते हैं कि सैफायर ग्रीन, हाईटेक इस्ताप के मालिक अशोक और विनोद अग्रवाल, नंदन स्टील, गौरव गार्डन के मालिक महेश वाधवानी और भिलाई निवासी सुरेश अग्रवाल के ठिकानों पर दबिश दी गई है.
आयकर विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेजों की पड़ताल की. बतातें है कि बड़े पैमाने आयकर की चोरी होने का अंदेशा है. साथ ही करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा भी हो सकता है. पिछले 17 घंटों से आयकर की कार्रवाई चल रही है. अभी भी रायपुर में अधिकारियों दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं. रायपुर के अलावा कोलकाता और धनबाद में भी छापा मारा गया है. जिन कंपनियों पर छापा पड़ा है उनका टर्नओवर हजार करोड़ रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है.