Saturday , 27 November 2021
छत्तीसगढ़: बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों का जमावड़ा, सुरक्षा बलों को अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़: बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों का जमावड़ा, सुरक्षा बलों को अलर्ट जारी

रायपुर.छत्तीसगढ़ के बस्तर संभग में बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों का जमावड़ा होने की जानकारी पुलिस को मिली है. इसके बाद से नक्सल प्रभावित जिलो में तैनात सुरक्षा बलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. हाल ही में सुकमा जिले के बुर्कापाल इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों के जुटने की सूचना मिली है. इसके बाद से ही सुरक्षा बल के जवानों को विशेष तौर पर चौकन्ना रहने कहा गया है.
सुकमा में बीते 14 सितंबर को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इंसास रायफल बरादम किए थे. ये रायफल प्रदेश की नहीं बल्कि दूसरे राज्य की बताई जा रही है. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने भी पुष्टि करते हुए बताया कि बाहरी नक्सलियों का जमावड़ा देखा जा रहा है. सुकमा में विशेषतौर पर नक्सलियों का उत्पात पिछले एक सप्ताह में बढ़ा है.
सुकमा जिले के बुर्कापाल इलाके में नक्सली सड़क काटना और बैनर पोस्टर लगाना शुरू किया तो सूचना पर जवान मौके के लिए रवाना हो गए. जिसमें हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे जाने और एक इंसास रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया था. मुठभेड़ के बाद पुलिस लगातार बरामद इंसास के बारे में पता कर रही थी. लेकिन इंसास रायफल प्रदेश के किसी भी जवान के हथियार से नहीं मिल रही थी. क्योंकि नक्सलियों के पास जितने हथियार हैं. ज्यादातर सुरक्षा बलों से लूटे हुए हैं.